Thursday, Apr 18 2024 | Time 00:53 Hrs(IST)
image
खेल


वरिष्ठों की सलाह पर ध्यान देने से मेरे सभी संदेह दूर हुए: सुनेलिता

वरिष्ठों की सलाह पर ध्यान देने से मेरे सभी संदेह दूर हुए: सुनेलिता

नयी दिल्ली 29 फरवरी (वार्ता) भारतीय महिला हॉकी टीम का उभरता हुआ सितारा सुनेलिता टोप्पो ने कहा कि चीन के खिलाफ मैच को लेकर मन में हुई घबराहट और अपने प्रदर्शन पर संदेह वरिष्ठों की सलाह पर ध्यान केन्द्रित करने से दूर हुए।

हॉकी इंडिया के अनुसार राष्ट्रीय टीम के लिए तीन फरवरी को अपना पहला मैच खेलने से पहले अपनी भावनाओं को याद करते हुए सुनेलिता ने यह बात कही। उन्होंने कहा, “शुरुआत में, मुझे विश्वास नहीं हो रहा था कि मैंने भुवनेश्वर और राउरकेला में एफआईएच हॉकी प्रो लीग 2023-24 में भाग लेने वाली टीम में जगह बना ली है। जब मुझे पता चला कि मैं अपना पहला मैच चीन के खिलाफ खेलूंगी तो मुझ पर घबराहट हावी हो गई। पहली सीटी बजने तक मैं सोचती रही कि क्या मैं राष्ट्रीय टीम के लिए अपने पहले मैच में अच्छा प्रदर्शन करूंगी। हालाँकि, खेल शुरू होने के बाद मैंने मैच से पहले अपने वरिष्ठों द्वारा दी गई सलाह पर ध्यान केंद्रित किया और इससे मेरे सभी संदेह दूर हो गए।”

उन्होंने कहा, “मैंने स्वयं को शांत करने में मदद के लिए मैच से पहले लालरेम्सियामी, नवनीत कौर और निक्की प्रधान से बातचीत की। वंदना कटारिया ने भी मुझे आश्वस्त किया कि अगर चीजें गलत होंगी तो वह मदद के लिए मौजूद रहेंगी। स्टेडियम के रास्ते में सविता ने मुझे सलाह दी कि अधिक न सोचें, खुलकर खेलें और इस विशेष अवसर का आनंद लें। इन शब्दों ने वास्तव में मुझे अपनी नसों को शांत करने और मैदान पर अपना सर्वश्रेष्ठ देने में मदद की।”

चीन से 1-2 की हार के बाद सुनेलिता ने चार फरवरी को नीदरलैंड और सात फरवरी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैचों में भाग लिया, इसके बाद 12 फरवरी को फिर से चीन और 14 फरवरी को राउरकेला में नीदरलैंड का सामना किया।

अपने प्रो लीग अनुभव पर विस्फोटक मिडफील्डर ने कहा, “चीन के खिलाफ पहले मैच में हर किसी ने मेरे प्रदर्शन की सराहना की। नीदरलैंड के खिलाफ खेल के बाद टीम ने मुझे और प्रोत्साहित करते हुए कहा कि यह बहुत अच्छा है कि मैं इतना बेहतर खेल रही हूं। कम उम्र में मुझे खेल की पूरी समझ है और मुझे मैदान पर आनंद लेना जारी रखना चाहिए।”

उन्होंने कहा, “मैं इसी तरह खेलना जारी रखना चाहती हूं। सभी ने बहुत सहयोग किया है और मैं इस पल का फायदा उठाने और टीम में अपने लिए जगह बनाने के लिए कड़ी मेहनत करूंगी। प्रो लीग मैचों से, मुझे एहसास हुआ कि मुझे 16 गज के दायरे के आसपास अपने निर्णय लेने पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है। स्थिति के आधार पर पासिंग, 16 गज के दायरे या पेनल्टी कॉर्नर निकालने के बीच सही विकल्प चुनने से मेरी टीम को मदद मिलेगी और एक खिलाड़ी के रूप में प्रदर्शन में सुधार होगा। ”

सुनेलिता ने कहा, “मैं इसी तरह खेलना जारी रखना चाहती हूं। सभी ने बहुत सहयोग किया है और मैं इस पल का फायदा उठाने और टीम में अपने लिए जगह बनाने के लिए कड़ी मेहनत करूंगी। प्रो लीग मैचों से, मुझे एहसास हुआ कि मुझे शूटिंग सर्कल के आसपास अपने निर्णय लेने पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है। स्थिति के आधार पर पासिंग, शूटिंग या पेनल्टी कॉर्नर निकालने के बीच सही विकल्प चुनने से मेरी टीम को मदद मिलेगी और एक खिलाड़ी के रूप में सुधार होगा।”

राम

वार्ता

More News
दिल्ली ने गुजरात को छह विकेट से किया पराजित

दिल्ली ने गुजरात को छह विकेट से किया पराजित

17 Apr 2024 | 10:46 PM

अहमदाबाद 17 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स ने गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के बाद जेक फ्रेजर-मक्गर्क (20) रन और शे होप (19) रनों की शानदार पारियों के दम पर बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग के 32वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस को छह विकेट से पराजित कर दिया।

see more..
दिल्ली के गेंदबाजों ने गुजरात को आईपीएल के सबसे छोटे स्कोर 89 रन पर समेटा

दिल्ली के गेंदबाजों ने गुजरात को आईपीएल के सबसे छोटे स्कोर 89 रन पर समेटा

17 Apr 2024 | 9:45 PM

अहमदाबाद 17 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन का मुजाहिरा करते हुए बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग के 32वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस को इस सत्र के अब तक के सबसे छोटे स्कोर 89 रन पर समेट दिया है।

see more..
image