Friday, Mar 29 2024 | Time 16:20 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बिहार विधान परिषद के लिए सभी नौ प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित

बिहार विधान परिषद के लिए सभी नौ प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित

पटना 29 जून (वार्ता) बिहार विधान परिषद की विधानसभा कोटे की नौ सीटों के लिए हुए चुनाव में सभी नौ प्रत्याशियों को निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर दिया गया ।

बिहार विधानसभा के सचिव सह निर्वाचन पदाधिकारी बी एन पांडे ने यहां बताया कि नामांकन वापसी की समय सीमा समाप्त होने के बाद सभी नौ उम्मीदवारों को जीत का प्रमाण पत्र दे दिया गया । निर्वाचित घोषित किए गए उम्मीदवारों में सत्तारूढ़ जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के प्रो. गुलाम गौस, श्रीमती कुमुद वर्मा और भीष्म साहनी, राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के सुनील सिंह, फारूक शेख और प्रो. रामबली सिंह, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के संजय मयूख और राकेश कुमार उर्फ सम्राट चौधरी तथा कांग्रेस के समीर कुमार सिंह शामिल हैं ।

गौरतलब है कि 243 सदस्यीय बिहार विधान सभा में संख्या बल के हिसाब से जदयू, भाजपा, राजद और कांग्रेस ने अपने उम्मीदवार उतारे थे। जितनी सीट उतने ही उम्मीदवार होने के कारण मतदान की नौबत नहीं आई और नाम वापसी के अंतिम दिन सभी को निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर दिया गया ।

नवनिर्वाचित इन 9 सदस्यों के शपथ लेने के बाद 75 सदस्यीय विधान परिषद में सत्तारूढ़ जदयू के 23, भाजपा के 19, राजद के छह, कांग्रेस के तीन, लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के एक, हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) के एक और निर्दलीय दो सदस्य हो जाएंगे । वही 20 सीट अभी भी रिक्त है ।

उपाध्याय शिवा

वार्ता

image