Friday, Mar 29 2024 | Time 12:20 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


शाह की वर्चुअल रैली की सभी तैयारियां पूरी

शाह की वर्चुअल रैली की सभी तैयारियां पूरी

पटना 06 जून (वार्ता) बिहार में इस वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं गृहमंत्री अमित शाह कल चुनावी शंखनाद करेंगे और इसको लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है।

पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता एवं पूर्व विधायक प्रेम रंजन पटेल ने शनिवार को यहां बताया कि भाजपा के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बी. एल. संतोष और पार्टी के बिहार मामलों के प्रभारी भूपेंद्र यादव ने इसे लेकर लगातार बैठकें की। दोनों वरिष्ठ नेताओं ने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एवं पश्चिम चंपारण से सांसद डॉ. संजय जायसवाल के साथ भी गहन मंथन किया। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी 243 विधानसभा क्षेत्रों में तैयारी की समीक्षा की गई।

श्री पटेल ने कहा कि श्री शाह की कल होने बिहार जनसंवाद कार्यक्रम में प्रदेश मुख्यालय से लेकर सभी बूथों पर पार्टी के वरिष्ठ नेता उपस्थित रहेंगे। श्री शाह की वर्चुअल रैली को ऐतिहासिक बनाने को लेकर पार्टी नेतृत्व कोई कोर-कसर नहीं छोड़ना चाहती है। वर्चुअल रैली को लेकर प्रदेश भाजपा ने अपनी ताकत झोंक दी है।

भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि दिल्ली और पटना में दो अलग-अलग मुख्य मंच बनाए गए हैं। श्री शाह दिल्ली से संबोधन करेंगे जबकि पटना स्थित प्रदेश कार्यालय के अटल बिहारी सभागार में राज्य के सभी बड़े नेता मौजूद रहेंगे। फेसबुक, ट्विटर, यूट्यूब और पार्टी के वेबपेज समेत डिजिटल प्लेटफॉर्म पर श्री शाह की वर्चुअल रैली लाइव देखी जाएगी।

श्री पटेल ने कहा कि 243 विधानसभा क्षेत्र में 20 से 25 हजार लोग रैली में मौजूद रहेंगे। इसी तरह 72 हजार बूथों पर स्मार्ट टीवी और लैपटॉप के माध्यम से श्री शाह के संबोधन को लाइव सुनने की व्यवस्था की गई है। उन्होंने दावा किया कि कल की इस रैली में 10 लाख लोग जुड़ेंगे। श्री शाह की कल की रैली भले ही वर्चुअल होने वाली है लेकिन इसको लेकर राजधानी पटना प्रमुख चौक-चौराहों में बड़े-बड़े पोस्टर लगाए गए हैं। पार्टी कार्यकर्ताओं को पहले ही बताया जा चुका है कि रैली के दौरान उन्हें कैसे देखना है तथा किस-किसा प्लेटफॉर्म पर लाइव होगा।

उपाध्याय सूरज

वार्ता

image