Thursday, Mar 28 2024 | Time 19:17 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


सभी निजी चिकित्सालय स्वास्थ्य सेवाएं देने के लिए रहें तैयार-शर्मा

सभी निजी चिकित्सालय स्वास्थ्य सेवाएं देने के लिए रहें तैयार-शर्मा

जयपुर, 27 मार्च (वार्ता) राजस्थान के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने कोरोना के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर राज्य के सभी निजी चिकित्सालयों को आपातकालीन स्थिति में सेवायें देने के लिये तैयार रहने को कहा है।

डा़ शर्मा ने निजी संचालकों, सोसायटी या ट्रस्ट द्वारा चलाए जा रहे निजी एवं अन्य चिकित्सालयों से कोरोना से संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए अपने चिकित्सालयों को आंशिक या पूर्ण रूप उपलब्ध कराने और संस्थानों में कार्यरत चिकित्सक, नर्सिग कर्मी एवं अन्य पैरामेडिकल स्टाफ द्वारा पूर्ण सहयोग करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि विश्व में कोरोना वायरस से संक्रमण के चलते विश्व स्वास्थ्य संगठन ने इसे महामारी घोषित कर दिया है। राजस्थान में संक्रमण फैलने से रोकने के लिए सभी जन साधारण को चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग, राजस्थान सरकार द्वारा दिशा-निर्देश जारी किए जा चुके हैं।

डा़ शर्मा ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा कोविड-19 से संक्रमित मरीजों के उपचार के लिए यथासम्भव प्रयास किए जा रहे हैं। संक्रमण की आशंका को ध्यान मे रखते हुए वैकल्पिक व्यवस्थाएं भी की जा रही हैं। संक्रमण की आशंका को देखते हुए राज्य सरकार ने राजकीय चिकित्सा संस्थानों पर उपलब्ध उपचार की सुविधाओं के साथ ही वैकल्पिक व्यवस्थाओ की पूर्व तैयारी आवश्यक हैं।

सुनील

वार्ता

image