Friday, Mar 29 2024 | Time 10:56 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


प्रदेश में हुए चहुमुखी विकास को स्वर्ण अक्षरों में लिखा जायेगा: मीणा

प्रदेश में हुए चहुमुखी विकास को स्वर्ण अक्षरों में लिखा जायेगा: मीणा

जयपुर, 15 मई (वार्ता) राजस्थान के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री परसादी लाल मीणा ने कहा है कि प्रदेश के कोनेे-कोने में विकास के ऐसे कार्य हुए हैं जो राजस्थान के विकास को नई ऊंचाइयां देंगे।

श्री मीणा आज लालसोट में आयोजित राजकीय नर्सिंग महाविद्यालय के शुभारम्भ समारोह को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि आज राजस्थान अपनी लोक कल्याणकारी योजनाओं के कारण देश में मॉडल स्टेट बनकर उभरा है, जिसके विकास मॉडल को अन्य राज्य भी अपना रहे हैं।

उन्होंने कहा कि पहले कोई दुर्घटना होती थी तो जिला कलेक्टर के माध्यम से पीड़ित परिवार को लाख-50 हजार रुपये की अधिकतम सहायता हो पाती थी। आज मुख्यमंत्री चिरंजीवी दुर्घटना बीमा योजना के तहत 10 लाख रुपये तक की सहायता प्रदेशवासियों को मिल रही है। उन्होंने कहा कि किसी ने सोचा नहीं था कि लालसोट में जिला अस्पताल, मातृ एवं शिशु विंग, नर्सिंग कॉलेज जैसे बड़े कार्य होंगे, लेकिन माननीय मुख्यमंत्री का स्पष्ट विजन है कि प्रदेश के हर कोने में विकास होना चाहिए।

उन्होंने कहा कि क्षेत्र के चिकित्सा संस्थानों के सुदृढ़ीकरण का ही परिणाम है कि पहले जहां 100 लोगों की ओपीडी हुआ करती थी वहां अब 1200 से 1500 लोग ओपीडी में प्रतिदिन आ रहे हैं। उन्हांेने कहा कि नर्सिंग कॉलेज की स्वीकृति पिछले बजट में मिली थी और त्वरित गति से कार्य करते हुए इस साल से नर्सिंग कॉलेज का सत्र शुरू करवा दिया गया है।

कार्यक्रम में महिला एवं बाल विकास मंत्री ममता भूपेश ने कहा कि आपने ऐसे व्यक्ति को चुनकर भेजा है जो अपनी सादगी के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने कहा कि चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री के प्रयासों का ही परिणाम है कि लालसोट में एडीएम, एडीशनल एसपी सहित बडे प्रशासनिक कार्यालयों और पदों की स्वीकृति हुई है और एक जिले में होने वाली सभी सुविधाएं लालसोट में विकसित हो रही है। उन्होंने कहा कि माननीय मुख्यमंत्री गरीब को गणेश मानकर प्रदेश के लोगों की सेवा कर रहे हैं। चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के माध्यम से प्रत्येक परिवार को 25 लाख रुपये तक का निःशुल्क इलाज उपलब्ध करवाया जा रहा है।

रामसिंह

वार्ता

More News
कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

28 Mar 2024 | 10:02 PM

जयपुर, 28 मार्च (वार्ता ) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) चुनाव प्रबंधन समिति के सह-संयोजक एवं विराटनगर विधायक कुलदीप धनखड़ ने अजमेर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी रामचंद्र चौधरी द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी करने की कड़ी निंदा करते हुए कहा है कि इसके खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई जाएगी।

see more..
image