Thursday, Mar 28 2024 | Time 14:57 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


स्वतंत्रता दिवस के लिए सुरक्षा की सारी तैयारियां पूरी: डीजीपी

स्वतंत्रता दिवस के लिए सुरक्षा की सारी तैयारियां पूरी: डीजीपी

श्रीनगर, 14 अगस्त (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक(डीजीपी) दिलबाग सिंह ने रविवार को कहा कि स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए सुरक्षा संबंधी सभी तैयारियां कर ली गई है।

डीजीपी ने रविवार को श्रीनगर में आयोजित तिरंगा वॉकथॉन के अवसर पर मीडिया कर्मियों को यह जानकारी देते हुए कहा, “स्वतंत्रता दिवस समारोह को सुचारू रूप से पूरा से करने के लिए सुरक्षा के सारे इंतजाम किए गए हैं और जहां कहीं भी ड्रोंस की आवश्यकता होगी उसका उपयोग किया जाएगा। उन्होंने कहा, सीमाओं पर बहुत कड़ी निगरानी रखी जा रही है जिससे कोई घुसपैठ न हो सके, बीच में घुसपैठ की कुछ कोशिशें की गई लेकिन सभी को नाकाम कर दिया गया।“

डीजीपी ने कहा, सीमाओं पर स्थिति में सुधार हुआ है और पूरी तरह से नियंत्रण में है। जम्मू-कश्मीर को अस्थिर करने वाले बड़े मॉड्यूलों को निष्प्रभावी कर दिया गया है। सुरक्षाबलों द्वारा सीमाओं पर कड़ी चौकसी रखने के कारण आतंकवादियों के पाकिस्तानी आका उन्हें इस ओर नहीं भेज पा रहे हैं इसलिए वे ड्रोन के माध्यम से सीमापार हथियार और गोला-बारूद भेज रहे हैं जो एक चुनौती बनी हुई है और इससे निपटने के लिए हम पूरी तरह से तैयार हैं।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान अभी भी आतंकी घुसपैठ करने की कोशिश कर रहा है लेकिन हमारे सुरक्षाबल किसी भी कोशिश को विफल करने में सक्षम हैं। सुरक्षाबलों ने भारी मात्रा में हथियारों, गोला-बारूदों और नशीले पदार्थों को जब्त किया है, जिसे घुसपैठ करनेवाले आतंकियों छोड़कर भाग गए थे।

डीजीपी ने कहा कि पाकिस्तान निर्दोष छोटे बच्चों को “ हाइब्रिड” आतंकवाद में शामिल करने के लिए कट्टरपंथी बनाने में लगा हुआ है और उनपर आतंकी गतिविधियों में शामिल होने का दबाव डाल रहा है लेकिन इस बात की खुशी है कि कई बच्चे जो गलत रास्ते पर चले गए थे उन्हें पुलिस और सुरक्षाबलों द्वारा वापस सही रास्ते पर लाया गया है और वे सामान्य जीवन व्यतीत कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि घुसपैठ और आतंकी के रूप में युवाओं की भर्ती में कमी आई है और आतंकवाद का ग्राफ नीचे गिरा है।

डीजीपी ने जम्मू-कश्मीर के लोगों और पूरे देश को स्वतंत्रता के 75वें वर्ष की बधाई दी। उन्होंने कहा कि हम इस अवसर को पिछले एक सप्ताह से मना रहे हैं जो स्वतंत्रता दिवस के बाद भी जारी रहेंगे।

सं सोनिया

वार्ता

More News
कश्मीर घाटी में अगले चार दिन बारिश और हिमपात के आसार

कश्मीर घाटी में अगले चार दिन बारिश और हिमपात के आसार

27 Mar 2024 | 5:06 PM

श्रीनगर 27 मार्च (वार्ता) कश्मीर घाटी में बुधवार शाम से अगले चार दिन के दौरान कई स्थानों पर बारिश और हिमपात के आसार हैं।

see more..
मोदी ने गुर्जर समुदाय को प्राथमिकता, दर्जा, सम्मान दिया :डॉ. जितेंद्र

मोदी ने गुर्जर समुदाय को प्राथमिकता, दर्जा, सम्मान दिया :डॉ. जितेंद्र

26 Mar 2024 | 11:53 PM

जम्मू, 26 मार्च (वार्ता) केंद्रीय मंत्री और उधमपुर लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उम्मीदवार डॉ. जितेंद्र सिंह ने मंगलवार को कहा कि अतीत में कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकारों ने अपने वोट बैंक हितों के लिए गुर्जर समुदाय का शोषण किया था।

see more..
image