Friday, Apr 26 2024 | Time 03:10 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


अलवर में आवश्यक वस्तुओं की दुकानों को छोड़कर सभी दुकाने बंद

अलवर में आवश्यक वस्तुओं की दुकानों को छोड़कर सभी दुकाने बंद

अलवर 23 मार्च (वार्ता) राजस्थान के अलवर में कोरोना वायरस के चलते आवश्यक वस्तुओं की दुकानों को छोड़कर शेष सभी दुकानें बंद हैं।

जिला कलेक्टर इंद्रजीत सिंह और पुलिस अधीक्षक परिस देशमुख ने आज अलवर शहर का निरीक्षण कर शहर की व्यवस्थाएं देखी और लोगों को आवश्यक वस्तुओं के अलावा अन्य प्रतिष्ठानों को नहीं खोलने की अपील की। समूह के रूप में में पांच से अधिक आदमी कहीं दिखाई दें तो दंड संहिता की धारा 144 के तहत कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए।

श्री सिंह और श्री देशमुख ने अलवर के पुलिस नियंत्रण कक्ष पर बैठक की और व्यवस्थाओं की तैयारियों को लेकर विचार विमर्श किया। इसके बाद अलवर जिला पुलिस द्वारा लगाए गए अभय कमांड के तहत शहर भर में लगाये गए कैमरों देखा और वहां से पूरे शहर की गतिविधियों को देखा। जहां ज्यादातर स्थानों पर बाजार बंद नजर आए ।इसके बाद दोनों अधिकारी शहर में घूमे और आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने निरीक्षण के दौरान नगर परिषद आयुक्त को निर्देश दिए कि जहां गंदगी के ढेर लगे हुए हैं और शिकायतें हैं पहले उन स्थानों पर गंदगी साफ कराई जाए।

इसके बाद श्री सिंह ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि राज्य सरकार और केंद्र सरकार की एडवाइजरी के अनुसार सख्त कदम उठाए गए हैं। आवश्यक वस्तुओं की दुकानों को छोड़कर संपूर्ण शहर बंद कराया गया है। समझाइस की गई है क्योंकि कोरोना वायरस संक्रमण से फैलता है। इटली जैसे देशों में हजारों की संख्या में रोज लोग मर रहे हैं। उन्होंने रविवार को जनता कर्फ्यू की सफलता पर शहरवासियों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि इसी तरीके से 31 मार्च तक सहयोग प्रदान करें। आवश्यक वस्तुओं के बाजार खुलेंगे। उन्होंने बताया कि कमजोर वर्ग के लिए शहर में ठेला पटरी वाले हो या रेहड़ी वाले हो या फिर मजदूर उनको समाजसेवियों, भामाशाह और सामाजिक संगठनों के सहयोग से खाने की व्यवस्था भी की गई है।

जैन जोरा

वार्ता

More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image