Sunday, Jun 23 2024 | Time 07:38 Hrs(IST)
image
राज्य


चारधाम यात्रा में हवाई सेवा में कालाबाजारी के आरोप,हाईकोर्ट ने मांगा शपथपत्र

चारधाम यात्रा में हवाई सेवा में कालाबाजारी के आरोप,हाईकोर्ट ने मांगा शपथपत्र

नैनीताल, 13 मई (वार्ता) उत्तराखंड उच्च न्यायालय ने चारधाम यात्रा में हेली कंपनियों की ओर से बुकिंग के नाम पर की जा रही कथित कालाबाजारी के मामले में याचिका में उठाये गये तथ्यों को लेकर याचिकाकर्ता से अतिरिक्त शपथपत्र देने को कहा है।

मुख्य न्यायाधीश ऋतु बाहरी और न्यायमूर्ति राकेश थपलियाल की युगलपीठ ने अंक श्रीनिवासन की ओर से दायर जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए ये निर्देश जारी किये।

याचिकाकर्ता की ओर से कहा गया कि चारधाम यात्रा पर जाने वाले श्रद्धालुओं के साथ टिकट बुकिंग के नाम पर कालाबाजारी की जा रही है। उससे स्वयं मोबाइल पर टिकट बुकिंग के लिए एक मैसेज के माध्यम से 20000 रुपये की मांग की गयी।

दूसरी ओर से प्रतिवादी में अदालत को बताया गया कि चारधाम यात्रा पर हवाई सेवा के लिये नौ निजी कंपनियों को जिम्मेदारी सौंपी गयी है। चारधाम यात्रा पर जाने वाले श्रद्धालुओं की भारी भीड़ है। आनलाइन बुकिंग शुरू होने के चंद दिनों में ही जून माह तक बुकिंग पूरी हो गयी है।

अंत में अदालत ने याचिकाकर्ता से कहा कि उसकी ओर से जो तथ्य उजागर किया गया है उसको लेेकर अतिरिक्त शपथपत्र पेश करे। साथ ही यह शपथपत्र में यह भी खुलासा करे कि किसने यह मैसेज भेजा है और यह कौन सी कंपनी है।

रवीन्द्र.संजय

वार्ता

image