Saturday, Apr 20 2024 | Time 06:00 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


सभी धर्माें का सदैव रखा ख्याल : नीतीश

सभी धर्माें का सदैव रखा ख्याल : नीतीश

पटना 21 जुलाई (वार्ता) बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज कहा कि उन्होंने सभी धर्मों का सदैव ख्याल रखा और सभी धर्मों के लिए काम भी किया है।

श्री कुमार ने गुरुवार को यहां एक, अणे मार्ग स्थित ‘संकल्प’ से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आठ करोड़ 74 लाख 75 हजार 500 रुपये की लागत से बक्सर जिले में ब्रह्मपुर स्थित बाबा ब्रह्मेश्वर नाथ मंदिर के विकास एवं सौंदर्यीकरण कार्य का शिलान्यास करने के बाद आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा, “हमने सदैव सभी धर्माें का ख्याल रखा है। बौद्ध धर्म हो, जैन धर्म हो, सिख धर्म हो, इस्लाम धर्म हो हमने सभी धर्मों के लिए काम किया है।”

मुख्यमंत्री ने कहा कि बाबा ब्रह्मेश्वर नाथ मंदरि परिसर पांच एकड़ में विस्तृत प्राचीन तालाब है, जिसका जिर्णोद्धार किया जाएगा। श्रद्धालुओं की सुविधा को ध्यान में रखते हुए शौचालय, चेंजिंग रूम और स्वागत द्वार का भी निर्माण कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस मंदिर का विशेष महत्व है। शादी-विवाह करने के लिए लोग यहां बड़ी संख्या में आते हैं। बक्सर के रामरेखा घाट से गंगाजल लेकर भक्त यहां जलाभिषेक करने के लिए सावन के महीने में बड़ी संख्या में पहुंचते हैं।

श्री कुमार ने कहा कि अभी दो दिन पूर्व झारखंड के पूर्व मंत्री सरयू राय, बिहार विधान परिषद के कार्यकारी सभापति अवधेश नारायण सिंह और झारखंड उच्च न्यायालय के न्यायाधीश डॉ. एस. एन. पाठक के साथ मुलाकात के दौरान बाबा ब्रह्मेश्वर नाथ मंदिर के नजदीक स्थित रघुनाथपुर रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर बाबा ब्रह्मेश्वर नाथ रेलवे स्टेशन किये जाने पर चर्चा हुई। उन्होंने कहा कि इसके लिए राज्य सरकार सभी प्रक्रियाओं को पूरा कर केंद्र सरकार को प्रस्ताव भेजेगी। इस संबंध में वह केंद्रीय मंत्री से बात करेंगे। उन्हें पूरा भरोसा है कि रघुनाथपुर रेलवे स्टेशन का नामकरण बाबा ब्रह्मेश्वर नाथ के नाम पर किया जाएगा।

सूरज

जारी (वार्ता)

More News
बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

19 Apr 2024 | 9:10 PM

पटना 19 अप्रैल (वार्ता) बिहार में प्रथम चरण की चार लोकसभा सीट गया (सु), औरंगाबाद, नवादा और जमुई (सु) में शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुए मतदान में लगभग 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट कर पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी समेत 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आज इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में लॉक कर दिया।

see more..
image