Thursday, Apr 25 2024 | Time 03:26 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


अमरिंदर ने सीधी अदायगी के मुद्दे पर आढ़तियों को दिया भरोसा

अमरिंदर ने सीधी अदायगी के मुद्दे पर आढ़तियों को दिया भरोसा

चंडीगढ़, 01 अप्रैल (वार्ता)पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने अनाज की खरीद की अदायगी सीधी किसानों के खातों में डालने के मुद्दे पर किसी तरह की ढील न देने पर केंद्र के ताजा आदेशों के मद्देनजर आढ़तियों को उनकी सरकार की तरफ से पूर्ण समर्थन का भरोसा दिया है।

राज्य के आढ़तियों के साथ वर्चुअल बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने आज यहां कहा‘ मेरे दरवाजे आपके लिए हमेशा खुले हैं। राज्य सरकार उनके साथ खड़ी रहेगी और किसानों को आढ़तियों के द्वारा अदायगी करने की स्थापित प्रणाली को तबाह करने के लिए केंद्र सरकार के कदम के खिलाफ लड़ाई लड़ेगी। ,

उन्होंने कहा कि पंजाब में आढ़तिये खरीद प्रणाली का अटूट हिस्सा बने रहेंगे। मुख्यमंत्री ने सम्बन्धित विभाग को आढ़तियों के राज्य सरकार की तरफ बकाया 131 करोड़ रुपए जारी करने के आदेश दिए। उन्होंने डी.बी.टी. के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मिलने के लिए समय माँगा है जो शायद अलग-अलग राज्यों की चुनाव मुहिम में व्यस्त हुए हैं। कैप्टन सिंह ने कहा कि उन्होंने 19 मार्च को प्रधानमंत्री को पत्र लिखा था और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ भी निजी तौर पर बातचीत की थी और केंद्रीय मंत्री ने उनको इस मसले पर मदद का भरोसा दिया था। उन्होंने बताया कि राज्य के खाद्य, सिविल सप्लाईज और उपभोक्ता मामलों संबंधी मंत्री भरत भूषण आशु ने इस मुद्दे को लेकर श्री शाह के साथ मुलाकात की थी।

फेडरेशन आफ आढ़तिया एसोसिएशन आफ पंजाब ने हरियाणा पर आरोप लगाया कि केंद्र सरकार की डी.बी.टी. के प्रस्ताव को स्वीकृत करके उनके साथ धोखा किया गया। उन्होंने पड़ोसी राज्य के मुख्यमंत्री एम.एल. खट्टर और प्रधानमंत्री को एक सिक्के के दो पहलू करार दिया। उन्होंने कैप्टन सिंह को कहा कि हम आप पर भरोसा करते हैं।

शर्मा

वार्ता

image