Saturday, Apr 20 2024 | Time 15:15 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


प्रकाश पर्व पर अमरिंदर करेंगे विकास योजनाओं की शुरुआत

प्रकाश पर्व पर अमरिंदर करेंगे विकास योजनाओं की शुरुआत

सुल्तानपुर लोधी (कपूरथला), 14 नवंबर (वार्ता) मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह श्री गुरू नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व के उपलक्ष्य में 23 नवंबर को सुलतानपुर लोधी में कई महत्वपूर्ण विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे।

मुख्यमंत्री के विशेष प्रधान सचिव गुरकीरत किरपाल सिंह ने बुधवार को कहा कि श्री गुरु नानक देव जी के प्रकाश पर्व को मनाने के लिए पवित्र शहर सुलतानपुर लोधी में राज्य स्तरीय समारोह का आयोजन किया जाएगा जिस दौरान विभिन्न विकास परियोजनाओं की आधारशिला भी रखी जाएगी।

श्री सिंह ने स्थानीय अनाज बाजार में समारोह की व्यवस्था की समीक्षा करने के लिए एक बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि राज्य सरकार इस पवित्र शहर के व्यापक विकास के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है जिसके लिए मुख्यमंत्री कई महत्वपूर्ण परियोजनाएं शुरू करेंगे। इस अवसर पर उनके साथ विधायक नवतेज सिंह चीमा, उप आयुक्त श्री मोहम्मद तय्यब और पुलिस के वरिष्ठ अधीक्षक श्री सतिंदर सिंह भी मौजूद थे।

उन्होंने कहा कि विकास परियोजनाओं के आधारशिला के संबंध में जिला प्रशासन द्वारा सावधानीपूर्वक योजना बनाई जा रही है जो राज्य सरकार द्वारा श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व के लिए एक वर्ष लंबे समारोह की शुरुआत करेगी। श्री गुरकीरत किरपाल सिंह ने कहा कि राज्य स्तर के कार्य का मुख्य उदेश्य जनता के बीच प्यार, करुणा, समानता, शांति और भाईचारे के श्री गुरु नानक देव जी के सार्वभौमिक संदेश को फैलाने पर होगा।

उन्होंने कहा कि राज्य स्तरीय कार्यक्रम के दौरान, मुख्यमंत्री 30 सितंबर, 2019 तक राज्य के हर गांव में 550 पौधे लगाने के लिए बड़े पैमाने पर वृक्षारोपण अभियान शुरू करेंगे। उन्होंने कहा कि पंजाब को साफ, हरा और प्रदूषण मुक्त करने के लिए लोगों को प्रोत्साहित करने के लिए मुख्यमंत्री की वचनबद्धता के अनुरूप यह अभियान शुरू किया जाएगा । उन्होने आयोजन के लिए अन्य व्यवस्थाओं के अलावा स्थल पर पांडाल के डिजाइन और आकार के संबंध में विधियों को भी अंतिम रूप दिया।

इस अवसर पर अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर श्री राहुल छाबा, उप मंडल मजिस्ट्रेट डॉ चारूमिता, उप पुलिस अधीक्षक श्री तेजवीर सिंह हुंदल और अन्य भी उपस्थित थे।

image