Monday, Apr 15 2024 | Time 14:11 Hrs(IST)
image
बिजनेस


अमेजन ने सरकार के साथ मिलकर लॉन्च किया 'स्वच्छता स्टोर'

अमेजन ने सरकार के साथ मिलकर लॉन्च किया 'स्वच्छता स्टोर'

नयी दिल्‍ली,02 फ़रवरी (वार्ता) सरकार के सार्वभौमिक स्वच्छता के लक्ष्‍य को हासिल करने और स्वच्छता के महत्व को जन-जन तक पहुंचाने के लिए ऑनलाइन मार्केट प्लेस अमेजन इंडिया ने जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत की उपस्थिति में ‘स्वच्छता स्टोर’ की पेशकश की है।

कंपनी ने आज यहां जारी बयान में कहा कि सरकार के स्वच्छ और स्वस्थ्य भारत दृष्टिकोण के अनुरूप, इस पहल का उद्देश्य दुनिया की सबसे बड़ी स्वच्छता पहल स्वच्छ भारत मिशन का समर्थन करना है। 'स्वच्छता स्टोर' भारतीय विक्रेताओं, एसएमई और विनिर्माताओं की ओर से 20,000 से ज्यादा स्वच्छता उत्पादों जैसे वैक्यूम क्लीनर, सेनेटरीवेयर, वाटर प्यूरीफायर, पोछा और झाड़ू आदि की पेशकश करेगा। उपभोक्ताओं को स्वच्छ वातावरण से होने वाले स्वास्थ्य लाभों के बारे में जागरूक करने के साथ-साथ, यह स्टोर साफ-सफाई को बढ़ावा देने वाली आवश्यक वस्तुअें तक आसान पहुंच के साथ वन-स्‍टॉप डेस्टिनेशन के रूप में काम करेगा।

इस मौके पर श्री शेखावत ने कहा, “स्वच्छ भारत मिशन पूरे भारत में सफाई और स्वच्छता प्रथाओं में सुधार के लिए एक व्यापक दृष्टिकोण का प्रतिनिधित्व करता है। अमेजन का 'स्वच्छता स्टोर' एक स्वस्थ, स्वच्छ और अधिक समृद्ध भारत का लक्ष्‍य हासिल करने के हमारे अभियान में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। स्वच्छता स्टोर के सफल लॉन्च पर मैं अमेजन को शुभकामनाएं देता हूं। हमारा मानना है कि सामूहिक प्रयासों और साझा प्रतिबद्धता के माध्यम से ही पर्यावरण के उज्ज्वल भविष्य को सुनिश्चित किया जा सकता है।”

अमेजन इंडिया के कंज्यूमर बिजनेस के उपाध्यक्ष एवं कंट्री प्रबंधक मनीष तिवारी ने कहा, “सरकार के स्वच्छ भारत मिशन का समर्थन करना हमारे लिए सम्मान की बात है। अमेजन के 'स्वच्छता स्टोर' का लॉन्च हमारी स्वच्छता के प्रति प्रतिबद्धता को मजबूत करने में मदद करेगा, जिसमें शामिल हैं 'निर्बाध स्मार्ट क्लीनिंग', 'सभी के लिए स्वच्छता', 'सफाई के प्रति दृढ प्रतिबद्धता' और 'पर्यावरण की सुरक्षा'। यह ऑनलाइन स्टोर स्वच्छता सबके लिए जरूरी है की अवधारणा को सुदृढ़ बनाएगा।”

शेखर

वार्ता

More News
खजुराहो लोकसभा सीट पर ऑल इंडिया फारवर्ड ब्लाक का समर्थन करेगा इंडिया समूह

खजुराहो लोकसभा सीट पर ऑल इंडिया फारवर्ड ब्लाक का समर्थन करेगा इंडिया समूह

15 Apr 2024 | 1:40 PM

नयी दिल्ली 15 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस ने कहा है कि मध्यप्रदेश में खजुराहो लोकसभा सीट पर ऑल इंडिया फारवर्ड ब्लाक के प्रत्याशी आर बी प्रजापति इंडिया समूह के उम्मीदवार होंगे।

see more..
खाद्य तेलों में उबाल; दालें महंगी

खाद्य तेलों में उबाल; दालें महंगी

14 Apr 2024 | 6:51 PM

नयी दिल्ली 14 अप्रैल (वार्ता) विदेशी बाजारों में गिरावट के बावजूद स्थानीय स्तर पर मांग निलकने से बीते सप्ताह दिल्ली थोक जिंस बाजार में खाद्य तेलों में उबाल आ गया तथा दालें भी महंगी हो गईं जबकि अन्य जिंसों के भाव स्थिर रहे।

see more..
image