Thursday, Jul 18 2024 | Time 16:10 Hrs(IST)
image
खेल


अमेरिका ने बंगलादेश को छह रन से हराया, सीरीज में बनाई 2-0 की अजेय बढ़त

अमेरिका ने बंगलादेश को छह रन से हराया, सीरीज में बनाई 2-0 की अजेय बढ़त

ह्यूस्टन,24 मई (वार्ता) कप्तान मोनांक पटेल के (42), एरोन जोन्स (35) की शानदार बल्लेबाजी के बाद अली खान की बेहतरीन गेंदबाजी की बदौलत अमेरिका ने शाकिब-अल-हसन की अगुवाई वाली बंगलादेश टीम को दूसरे टी-20 मुकाबले में छह रनों से हराकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है।

गुरुवार देर रात खेले गए बंगलादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी अमेरिका की कप्तान मोनाक पटेल और स्टीवन टेलर की जोड़ी अच्छी शुरुआत करते हुए पहले विकेट के लिए 44 रनों जोड़े। स्टीवन 28 गेंदों में 31 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद एंड्री गॉस (शून्य) पर पवेलियन लौटे। आरोन जोन्स 35, कोरी एंडरसन 11, हरमीत सिंह शून्य, कप्तान मोनाक पटेल ने 38 गेंदों में सर्वाधिक (42) रन बनाये। नितीश कुमार सात और शेडली सात-सात रन बनाकर नाबाद रहे। बंगलादेश की ओर से शोरिफुल इस्लाम, मुस्तफिजुर रहमान और रिशाद हुसैन ने दो-दो विकेट लिये।

इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी बंगलादेश की टीम शुरुआत खराब रही और उसने पहले ही ओवर में सौम्या सरकार (शून्य) का विकेट गवां दिया। उसके बाद पांचवें ओवर में तंजीद हसन (19) रन बनाकर पवेलियन लौट गये। कप्तान नजमुल हुसैन शान्तो ने सर्वाधिक (36) रन बनाये। तौहीद हृदयोय (25), साकिब अल हसन (30) रन बनाकर आउट हुये। बंगलादेश के छह बल्लेबाज दहाई आंकड़े तक भी नहीं पहुंच सके। नाजमुल हसन शांतो 3, तौहिद हृदौय 25, शाकिब अल हसन 30, महमुदुल्लाह तीन, जेकर अली चार, रिशाद हुसैन नौ, तंजिम हसन साकिब शून्य, शोरिफुल इस्लाम एक और मुस्तफिजुर रहमान (नाबाद) ने एक रन बनाया। बंगलादेश की पूरी टीम 19.3 ओवर में 138 रन मेें सिमट गई। अमेरिका की लगातार दूसरी जीत में अली खान चमके उन्होंने बंगलादेश के तीन बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया। अली ने 18वें ओवर में पहले शाकिब-अल-हसन और उसी ओवर की तीसरी गेंद पर तंजिम हसन शेख को पवेलियन भेजा। इसके बाद 20वें ओवर में रिशाद हुसैन का विकेट चटकाया। उन्होंने 3.3 ओवर में सिर्फ 2 रन देकर तीन विकेट झटके।

अमेरिका की ओर से अली खान ने तीन विकेट लिये। शैडली वैन शल्कविक और सौरभ ने दो -दो विकेट लिये। जसदीप सिंह और कोरी एंडरसन ने एक-एक बदल्लेबाज को आउट किया।

इससे पहले अमेरिका ने पहले टी20 मैच में बांग्लादेश के खिलाफ पांच विकेट से जीत दर्ज की थी। टी-20 विश्व कप 2024 से पहले बंगलादेश की नाकाफी तैयारी सामने आ गयी है।

राम

वार्ता

More News
केरल में शुरु होगी दूसरी हॉकी इंडिया सब जूनियर पुरुष एवं महिला साउथ जोन चैंपियनशिप

केरल में शुरु होगी दूसरी हॉकी इंडिया सब जूनियर पुरुष एवं महिला साउथ जोन चैंपियनशिप

18 Jul 2024 | 3:05 PM

नई दिल्ली, 18 जुलाई (वार्ता) केरल के कोल्लम में 19 जुलाई से 26 जुलाई तक खेली जाने वाली दूसरी हॉकी इंडिया सब जूनियर पुरुष एवं महिला साउथ जोन चैंपियनशिप में प्रत्येक श्रेणी में चैंपियनशिप खिताब के लिए छह टीमें प्रतिस्पर्धा करेंगी।

see more..
शिखर धवन बने मोटोजीपी के ब्रांड एंबेसडर

शिखर धवन बने मोटोजीपी के ब्रांड एंबेसडर

18 Jul 2024 | 2:58 PM

मुंबई, 18 जुलाई (वार्ता) यूरोस्पोर्ट इंडिया ने भारत में मोटोजीपी के लिए ब्रांड एंबेसडर के रूप में भारतीय क्रिकेट आइकन शिखर धवन की नियुक्ति की आज घोषणा की।

see more..
पाकिस्तान के खिलाफ जीत से आगाज करना चाहेगा भारत

पाकिस्तान के खिलाफ जीत से आगाज करना चाहेगा भारत

18 Jul 2024 | 2:57 PM

दांबुला, 18 जुलाई (वार्ता) कप्तान हरमनप्रीत कौर की अगुवाई में भारतीय महिला टीम शुक्रवार को अपने चिरप्रतिद्वंदी पाकिस्तान को हरा कर अपने महिला एशिया कप 2024 अभियान का आगाज करेगी।

see more..
आंध्र ने महिला और कर्नाटक ने पुरुष जूनियर हॉकी का खिताब जीता

आंध्र ने महिला और कर्नाटक ने पुरुष जूनियर हॉकी का खिताब जीता

17 Jul 2024 | 11:40 PM

कडप्पा, 17 जुलाई (वार्ता) आंध्र प्रदेश के कडप्पा में आयोजित दूसरी हॉकी इंडिया जूनियर महिला और पुरुष साउथ जोन चैंपियनशिप 2024 के छठे दिन हॉकी आंध्र प्रदेश महिला चैंपियन के रूप में उभरी, जबकि हॉकी कर्नाटक ने पुरुषों की चैंपियनशिप जीती। तमिलनाडु और तेलंगाना ने क्रमशः महिला और पुरुष प्रतियोगिताओं में तीसरा स्थान हासिल किया।

see more..
श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया की टीम करेगी न्यूज़ीलैंड का दौरा

श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया की टीम करेगी न्यूज़ीलैंड का दौरा

17 Jul 2024 | 11:37 PM

क्राइस्टचर्च 17 जुलाई (वार्ता) आगामी सत्र में श्रीलंका, पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया की टीम न्यूज़ीलैंड का दौरा करेगी। इसके अलावा इंग्लैंड के साथ तीन मैचों की टेस्ट मैचों की सीरीज़ की घोषणा पहले ही हो चुकी है।

see more..
image