Thursday, Jan 27 2022 | Time 03:00 Hrs(IST)
image
खेल


अगले चक्र में अमेरिका को मिल सकता है एक आईसीसी इवेंट

अगले चक्र में अमेरिका को मिल सकता है एक आईसीसी इवेंट

दुबई, 11 नवंबर (वार्ता) अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की ओर से अगले चक्र में अमेरिका को आईसीसी इवेंट आवंटित करने की तैयारी की जा रही है। अगर ऐसा होता है कि अमेरिका में क्रिकेट का कद बहुत बढ़ सकता है।

समझा जाता है कि अगर आईसीसी की योजनाएं इस बारे में कोई संकेत देती हैं तो अमेरिका के राष्ट्रीय क्रिकेट निकाय अमेरिका क्रिकेट को 2024 की शुरुआत में एक आईसीसी इवेंट आवंटित किया जाएगा, जो विश्व टूर्नामेंटों के अगले वैश्विक चक्र की शुरुआत करेगा।

उल्लेखनीय है कि आईसीसी ने इससे पहले घोषणा की थी कि 2024 में एक टी-20 विश्व कप होगा, जिसके लिए अमेरिका क्रिकेट और क्रिकेट वेस्ट इंडीज संयुक्त बोली लगा सकते हैं। ऐसे में इस बात की पूरी संभावना है कि 20 टीमों और 55 मैचों के इस टूर्नामेंट को अमेरिका और कैरेबियाई बोर्ड को आवंटित किया जाएगा।

समझा जाता है कि अमेरिका के प्रति आईसीसी की दिलचस्पी के कई कारण हैं। दरअसल वैश्विक क्रिकेट समुदाय काफी समय से अमेरिकी बाजार को निशाना बना रहा है और इससे भी अधिक महत्वपूर्ण आईसीसी की ओलंपिक महत्वाकांक्षाएं हैं जो 2028 में लॉस एंजेलिस ओलंपिक में वास्तविकता बन सकती हैं। ओलंपिक में क्रिकेट के पदार्पण की उम्मीदों के मद्देनजर 2024 टूर्नामेंट को आवंटित करना समझ में आता है।

इसके अलावा क्रिकबज का मानना है कि संभावित प्रसारकों ने भी संकेत दिए हैं कि 2024 टी-20 विश्व कप अमेरिका और वेस्ट इंडीज में जा सकता है। वहीं दुनिया के सबसे बड़े एवं प्रभावशाली क्रिकेट बोर्डाें में से एक भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को चक्र का आखिरी इवेंट यानी 2031 का वनडे विश्व कप मिल सकता है, क्योंकि भारत को इसके 2023 संस्करण की मेजबानी करनी है, इसलिए समझा जाता है कि बीसीसीआई को दो नहीं तो एक और वैश्विक टूर्नामेंट की मेजबानी भी मिल सकती है।

दिनेश राज

जारी वार्ता

More News
रोहित कप्तान, कुलदीप यादव की वापसी

रोहित कप्तान, कुलदीप यादव की वापसी

26 Jan 2022 | 11:14 PM

मुंबई, 26 जनवरी (वार्ता) सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा की वेस्ट इंडीज के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज के लिए कप्तान के तौर पर भारतीय टीम में वापसी हो गयी है जबकि चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव की भी टीम में वापसी हुई है।

see more..

26 Jan 2022 | 11:07 PM

see more..
ईरान को हराकर क्वार्टर फाइनल में पहुंचा चाइनीज ताइपे

ईरान को हराकर क्वार्टर फाइनल में पहुंचा चाइनीज ताइपे

26 Jan 2022 | 10:41 PM

नवी मुम्बई, 26 जनवरी (वार्ता) मिडफील्डर लाए ली चिन की बेहतरीन हैट्रिक की मदद से चाइनीज ताइपे ने बुधवार को यहां डीवाई पाटिल स्टेडियम में ईरान को 5-0 से हराकर एएफसी महिला एशिया कप फुटबॉल टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

see more..
मेदवेदेव की रोमांचक जीत, सेमीफाइनल में यूनान के स्टेफानोस सितसिपास से सामना

मेदवेदेव की रोमांचक जीत, सेमीफाइनल में यूनान के स्टेफानोस सितसिपास से सामना

26 Jan 2022 | 10:37 PM

मेलबोर्न, 26 जनवरी (वार्ता) दूसरी वरीयता प्राप्त टेनिस खिलाड़ी रूस के डेनिल मेदवेदेव ने बुधवार को रोमांचक क्वार्टर फाइनल मैच में जीत के साथ ऑस्ट्रेलियन ओपन के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।

see more..
ऑस्ट्रेलिया टी-20 सीरीज के लिए मलिंगा  श्रीलंका के गेंदबाजी रणनीति कोच नियुक्त

ऑस्ट्रेलिया टी-20 सीरीज के लिए मलिंगा श्रीलंका के गेंदबाजी रणनीति कोच नियुक्त

26 Jan 2022 | 10:32 PM

कोलंबो, 26 जनवरी (वार्ता) श्रीलंका के दिग्गज तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया में 11 फरवरी से शुरू हो रही पांच मैचों की टी-20 सीरीज के लिए श्रीलंका का गेंदबाजी रणनीति कोच नियुक्त किया गया है।

see more..
image