Friday, Apr 19 2024 | Time 09:55 Hrs(IST)
image
खेल


ऑस्ट्रेलियन ओपन से हटे अमेरिका के जॉन इस्नर

ऑस्ट्रेलियन ओपन से हटे अमेरिका के जॉन इस्नर

न्यूयॉर्क, 12 जनवरी (वार्ता) अमेरिकी टेनिस खिलाड़ी जॉन इस्नर कोरोना वायरस के सख्त प्रोटोकॉल के कारण अगले महीने से होने वाले वर्ष के पहले ग्रैंड स्लेम ऑस्ट्रेलियन ओपन टूर्नामेंट से हट गए हैं क्योंकि इसमें खेलने से उन्हें अपने परिवार से दूर रहना पड़ेगा।

35 वर्षीय इस्नर ने डेलरे बीच ओपन के क्वार्टरफाइनल में अपनी हार के बाद संवाददाताओं से कहा, 'मेरे करियर और जीवन के इस पड़ाव पर मैं हमेशा अपने परिवार के साथ यात्रा करना चाहता हूं।' इस्नर के दो बच्चे हैं।

उल्लेखनीय है कि ऑस्ट्रेलियन ओपन के लिए खिलाड़ी इस सप्ताह मेलबोर्न पहुंच रहे हैं। ऐसे में विक्टोरिया की राज्य सरकार ने कहा है कि वह 8 से 21 फरवरी तक किसी भी टेनिस टूर्नामेंट पर कड़े प्रतिबंध लगा रही है। इसके मुताबिक मेलबोर्न पार्क में अभ्यास मैचों में भाग लेने से पहले खिलाड़ियों और अन्य स्टाफ को दो सप्ताह के लिए क्वारंटीन में रहना होगा। यहां पर 31 जनवरी से ऑस्ट्रेलियाई ओपन के अभ्यास टूर्नामेंट होने हैं। ऑस्ट्रेलिया आने वाले खिलाड़ियों के परिवार पर भी ये प्रतिबंध लागू होंगे। यही वजह है कि इस्नर ने टूर्नामेंट में भाग लेने के बजाय घर पर रहने का फैसला लिया है।

इसके अलावा ऑस्ट्रेलियाई ओपन के आयोजकों के मुताबिक अर्जेंटीना के फ्रांसिस्को सेरंडोलो और अमेरिका के डेनिस कुडला कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद कतर के दोहा में होने वाले ऑस्ट्रेलियाई ओपन क्वालीफाइंग टूर्नामेंट से हट गए हैं। कतर में यह टूर्नामेंट 10 से 13 जनवरी के बीच आयोजित किया गया है। टेनिस ऑस्ट्रेलिया ने एक बयान में कहा कि दोहा में ऑस्ट्रेलियन ओपन के लिए पुरुषों के क्वालिफाइंग टूर्नामेंट में भाग लेने वाले दो खिलाड़ी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। दोनों खिलाड़ियों को टूर्नामेंट से हटा दिया गया है और एक होटल में क्वारंटीन में भेज दिया गया है।

राज

वार्ता

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image