Wednesday, Nov 14 2018 | Time 09:53 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
दुनिया Share

अमरीका के सीनेटर जान मैकेन का निधन

अमरीका के सीनेटर जान मैकेन का निधन

वाशिंगटन 25 अगस्त (रायटर) अमेरिका में एरिजोना के रिपब्लिकन सीनेटर एवं राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जॉन मैकेन का लंबी बीमारी के कारण शनिवार को निधन हो गया। वह 81 वर्ष के थे।

उनके कार्यालय ने बताया कि श्री मैकेन मस्तिष्क कैंसर ‘ग्लिओब्लास्टोमा’ से जूझ रहे थे। इस बारे में उन्हें पिछले वर्ष जुलाई में पता चला। वह 2018 में अमेरिकी सीनेट में नजर नहीं आए थे। इस वर्ष अप्रैल के मध्य में आंत में संक्रमण के उपचार के लिए सर्जरी की गयी थी। वह तीन दशक से भी अधिक समय से एरिजोना के सीनेटर थे।

उनके परिवार के सदस्यों ने शुक्रवार को बताया कि श्री मैकेन कैंसर का उपचार करवाना बंद कर रहे हैं।

उनके कार्यालय से जारी बयान के अनुसार सीनेटर जॉन सिडनी मैकेन तृतीय का निधन शनिवार को अपराह्न 4:28 बजे हुआ। उनके निधन के वक्त उनकी पत्नी सिंडी और परिवार के कुछ अन्य सदस्य मौजूद थे। श्री मैकेन ने लगभग साठ वर्षों तक ईमानदारी से अमेरिका की सेवा की।

 

More News
श्रीलंका संसद भंग करने पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक

श्रीलंका संसद भंग करने पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक

13 Nov 2018 | 7:48 PM

कोलंबो 13 नवंबर (शिन्हुआ) श्रीलंका के सुप्रीम कोर्ट ने राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरीसेना के संसद भंग करने के फैसले पर मंगलवार को रोक लगा दी, सुप्रीम कोर्ट के तीन न्यायाधीशों की खंडपीठ ने यह रोक लगाकर विपक्ष समेत विभिन्न वर्गाें को अंतरिम राहत प्रदान की।

 Sharesee more..
नवाज की रिहाई के खिलाफ याचिका पर होगी सुनवाई

नवाज की रिहाई के खिलाफ याचिका पर होगी सुनवाई

13 Nov 2018 | 2:25 PM

इस्लामाबाद 13 नवंबर (वार्ता) पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (नेब) की पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम नवाज की एवेन्यू फील्ड अपार्टमेंट मामले में रिहाई के इस्लामाबाद उच्च न्यायालय के आदेश के खिलाफ याचिका स्वीकार करते हुए मामले की नियमित सुनवायी के लिए बड़ी पीठ के गठन का आदेश दिया।

 Sharesee more..
image