Friday, Mar 29 2024 | Time 13:23 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


अमित शाह ने ‘अम्फान’ पर ममता को की मदद की पेशकश

अमित शाह ने ‘अम्फान’ पर ममता को की मदद की पेशकश

कोलकाता,19 मई (वार्ता) पश्चिम बंगाल में आये चक्रवाती ‘अम्फान’ तूफान के मद्देनजर केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से बातचीत कर उन्हें मदद का भरोसा दिलाया है।

सुश्री बनर्जी ने बताया कि सभी संबंधित विभागों को सतर्क कर दिया गया है और कई क्षेत्रों में आपदा प्रबंधन टीम पहले ही आ चुकी है।

उन्होंने कहा कि दक्षिण 24 परगना से कम से कम दो लाख लोगों जबकि उत्तर 24 परगना के 50,000 लोगों, पूर्वी मिदनापुर के 40,000 लोगों और पश्चिम मिदनापुर के 10,000 लोगों को सुरक्षित निकाला गया है।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने दोनों 24 परगना और मिदनापुर के कुछ हिस्सों में में व्यापक तबाही होने की आशंका जताई है।

सुश्री बनर्जी ने ‘अम्फान’ को ‘आइला’ से भी ज्यादा विनाशकारी बताते हुए किसी को भी समुद्र तट की ओर नहीं जाने की हिदायत दी है। उन्होंने बताया कि मुख्य सचिव के मार्गदर्शन में टास्क फोर्स ने काम करना शुरू कर दिया है।

इस बीच, श्री शाह ने सुश्री बनर्जी से टेलीफोन पर बातचीत कर पश्चिम बंगाल के तटीय इलाकों में भयंकर तबाही मचाने की ओर बढ़ रहे ‘अम्फान’ के संदर्भ में सभी तरह की मदद पेश करने का भरोसा दिलाया।

उन्होंने मुख्यमंत्री को बताया कि राज्य के सभी असुरक्षित क्षेत्रों में पहले से ही एनडीआरएफ कर्मियों की तैनाती की गयी है।

गौरतलब है कि मौसम वैज्ञानिकों ने दीघा (मेदिनीपुर) की दिशा में आने वाले चक्रवाती तूफान को ओरेंज रूप में चिह्नित किया है और इससे कोलकाता, हुगली, हावड़ा, दक्षिण एवं उत्तर 24 परगना और पूर्व मेदिनीपुर जिलों में भारी नुकसान होने की आशंका जताई है।

रेलवे ट्रैक, राजमार्ग, और दूरदराज के क्षेत्रों में टिन व छप्पर वाले कच्चे घर सबसे ज्यादा प्रभावित हो सकते हैं।

पुलिस महानिदेशक वीरेंद्र और कोलकाता पुलिस आयुक्त अनुज शर्मा ने संवेदनशील जिलों और शहर के सभी थानों के अधिकारियों को सतर्क कर दिया है और वे नियंत्रण कक्षों में स्थिति की निगरानी करेंगे।

शुभम.श्रवण

वार्ता

More News
बेंगलुरु कैफे विस्फोट का मुख्य साजिशकर्ता गिरफ्तार: एनआईए

बेंगलुरु कैफे विस्फोट का मुख्य साजिशकर्ता गिरफ्तार: एनआईए

28 Mar 2024 | 11:38 PM

चेन्नई, 28 मार्च (वार्ता) राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने एक बड़ी सफलता प्राप्त करते हुए गुरुवार को एक मार्च को बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में हुए विस्फोट मामले में एक प्रमुख साजिशकर्ता को गिरफ्तार किया।

see more..
image