Tuesday, Apr 16 2024 | Time 14:28 Hrs(IST)
image
मनोरंजन


रुमानी अदाओं से दीवाना बनाया अमृता सिंह ने

रुमानी अदाओं से दीवाना बनाया अमृता सिंह ने

मुंबई 08 फरवरी(वार्ता)बॉलीवुड में अमृता सिंह को एक ऐसी अभिनेत्री के तौर पर शुमार किया जाता है जिन्होंने अस्सी और नब्बे के दशक में अपनी रुमानी अदाओ से दर्शको को मंत्रमुग्ध कर दिया। 09 फरवरी 1958 को जन्मी अमृता सिंह ने अपने करियर की शुरूआत वर्ष 1983 में प्रदर्शित फिल्म बेताब से की।धर्मेन्द्र निर्मित इस फिल्म में अमृता सिंह के अपोजिट सनी देओल थे जो उनकी भी पहली फिल्म थी1सनीनी और अमृता जोड़ी को दर्शको ने बेहद पसंद किया और फिल्म टिकट खिड़की पर सुपरहिट साबित हुयी। वर्ष 1984 में अमृता को एक बार फिर से सनी के साथ फिल्म ‘सन्नी’ में काम करने का अवसर मिला।इस फिल्म को टिकट खिड़की पर औसत सफलता मिली।वर्ष 1985 में अमृता ने अनिल कपूर के साथ साहेब में काम किया।इस फिल्म में अमृता और अनिल पर फिल्माया यह गीत..यार बिना चैन कहां रे ..आज भी श्रोताओं के बीच काफी लोकप्रिय है। वर्ष 1985 में प्रदर्शित फिल्म मर्द अमृता के करियर के लिये एक सुपरहिट फिल्म साबित हुयी।मनमोहन देसाई के निर्देशन में बनी इस फिल्म में अमृता को सुपरस्टार अमिताभ बच्चन के साथ काम करने का अवसर मिला।अमिताभ और अमृता की जोड़ी को दर्शको ने बेहद पसंद किया।


            वर्ष 1986 में अमृता की नाम और चमेली की शादी जैसी सुपरहिट फिल्में प्रदर्शित हुयी।नाम में जहां अमृता ने संजीदा किरदार निभाया था वहीं चमेली की शादी में उन्होंने कॉमिक किरदार निभाकर दर्शको को मंत्रमुग्ध कर दिया।वर्ष 1989 में अमृता को अमिताभ के साथ तूफान और जादूगर जैसी फिल्मों मे काम करने का अवसर मिला लेकिन दुर्भाग्य से दोनों ही फिल्में टिकट खिड़की पर कोई खास कमाल नही दिखा सकी। वर्ष 1993 में प्रदर्शित फिल्म आइना अमृता सिंह के करियर की उल्लेखनीय फिल्मों मे शामिल है।इस फिल्म में अमृता का किरदार कुछ हद तक ग्रे शेड्स लिये हुये था बावजूद वह दर्शको को मंत्रमुग्ध करने में सफल रही।इस फिल्म के लिये उन्हें सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री का फिल्म फेयर पुरस्कार दिया गया। वर्ष 1991 में अमृता ने सैफ अली खान से शादी कर ली हालांकि यह शादी अधिक दिन तक कामयाब नही रही।वर्ष 2004 में अमृता और सैफ की राहें जुदा हो गयी।वर्ष 1993 में प्रदर्शित फिल्म रंग के बाद अमृता ने फिल्म इंडस्ट्री से किनारा कर लिया। वर्ष 2002 में प्रदर्शित फिल्म 23 मार्च 1931 शहीद के जरिये अमृता ने एक बार फिर से बॉलीवुड में अपनी वापसी की।अमृता इन दिनों चरित्र अभिनेत्री के तौर पर काम कर रही है।वर्ष 2013 में प्रदर्शित फिल्म औरंगजेब में अमृता ने नेगेटिव किरदार निभाया था।अमृता ने वर्ष 2014 में प्रदर्शित सुपरहिट फिल्म 2 स्टेटस में भी काम किया है।

More News
मिस्टर एंड मिसेज माही का नया पोस्टर रिलीज

मिस्टर एंड मिसेज माही का नया पोस्टर रिलीज

16 Apr 2024 | 11:37 AM

मुंबई, 16 अप्रैल (वार्ता) बॉलीवुड अभिनेता राजकुमार राव और अभिनेत्री जाह्नवी कपूर की आने वाली फिल्म मिस्टर एंड मिसेज माही का नया पोस्टर रिलीज हो गया है।

see more..
मिस्टर एंड मिसेज माही देखने के लिए एक्साइटेड हैं आलिया भट्ट

मिस्टर एंड मिसेज माही देखने के लिए एक्साइटेड हैं आलिया भट्ट

16 Apr 2024 | 11:37 AM

मुंबई, 16 अप्रैल (वार्ता) बॉलीवुड अभिनेत्री आलिया भट्ट ,राजकुमार राव और जाह्नवी कपूर की आने वाली फिल्म मिस्टर एंड मिसेज माही देखने के लिए एक्साइटेड हैं।

see more..
पहली बार बांग्लादेश में परफॉर्म करेंगे किंग

पहली बार बांग्लादेश में परफॉर्म करेंगे किंग

15 Apr 2024 | 11:55 PM

मुंबई, 15 अप्रैल (वार्ता) पॉपुलर म्यूजिशियन किंग 18 अप्रैल को बांग्लादेश में पहली बार कला और संगीत महोत्सव में प्रदर्शन करने के लिए तैयार हैं।

see more..
image