Thursday, Apr 25 2024 | Time 02:19 Hrs(IST)
image
खेल


एमवे इंडिया ने युवा प्रतिभाओं को सहयोग देने के लिए एमवे न्यूट्रीलाइट गोल्फ टूर का आयोजन किया

एमवे इंडिया ने युवा प्रतिभाओं को सहयोग देने के लिए एमवे न्यूट्रीलाइट गोल्फ टूर का आयोजन किया

नयी दिल्ली, 30 सितंबर (वार्ता) युवा प्रतिभाओं को सहयोग देने और स्वास्थ्य को सबसे पहले रखने पर जोर देने के अपने प्रयास में देश की अग्रणी एफएमसीजी डायरेक्ट सेलिंग कंपनियों में से एक एमवे इंडिया ने एमवे न्यूट्रीलाइट गोल्फ टूर – 25 साल से कम उम्र के गोल्फ टूर्नामेंटों की प्रमुख श्रंखला का आयोजन किया। एमवे ने के एंड ए गोल्फ|गोल्फिंग आइकॉन्स के साथ भागीदारी की है, ताकि वे एमवे के लिए गोल्फ टूर आयोजित करें और स्वास्थ्य एवं पोषण के क्षेत्र में हमारी निरंतर प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करें।

भारत सरकार की 'खेलो इंडिया' पहल के अनुरूप ही एमवे का लक्ष्य युवाओं के लिए खेलों और फिटनेस के साथ-साथ सही पोषण पर जोर देते हुए भारत में खेल विकास का समर्थन करके एक स्वस्थ राष्ट्र का निर्माण करना है। यह साझेदारी भारत में महिलाओं और युवाओं को लक्षित करते हुए स्वास्थ्य व पोषण के क्षेत्र में ब्रांड के निरंतर नेतृत्व को मजबूत करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी।

एसोसिएशन पर टिप्पणी करते हुए एमवे इंडिया के सीईओ अंशु बुधराजा ने कहा, “आज खेलों और पोषण का महत्व किसी के भी जीवन में बेहद अमूल्य हो गया है। पोषण एक एथलीट की सफलता की कुंजी है; यह वह ईंधन है, जो किसी भी खिलाड़ी को अपना सर्वश्रेष्ठ देने और बेहतरीन प्रदर्शन करने में सक्षम बनाता है। एमवे और न्यूट्रीलाइट, दोनों ऐसे ब्रांड हैं, जो अच्छे स्वास्थ्य और फिटनेस के पर्याय हैं। हमारा मानना​​ है कि एक फिट और स्वस्थ व्यक्ति समान रूप से स्वस्थ समाज और मजबूत राष्ट्र के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। यह टूर युवा खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखाने और उचित पोषण के महत्व को सीखने के लिए एक मंच प्रदान करेगा। के एंड ए गोल्फ के साथ साझेदारी ने हमें भारत के उन युवाओं के करीब ला दिया है, जो फिटनेस, स्वास्थ्य, कल्याण और पोषण में रुचि रखते हैं। इस साझेदारी के साथ हम चाहते हैं कि हर कोई न्यूट्रीलाइट® दर्शन - ईएआरएन के माध्यम से कल्याण के लिए एक समग्र दृष्टिकोण पर ध्यान केंद्रित करे - यानी पर्याप्त व्यायाम, सकारात्मक दृष्टिकोण, पर्याप्त आराम और संतुलित आहार और पोषण, ताकि स्वास्थ्य को बेहतर बनाया जा सके। हमारा उद्देश्य युवा इच्छुक खिलाड़ियों को सर्वश्रेष्ठ प्रशिक्षण का अनुभव करने और उच्चतम स्तर पर प्रतिस्पर्धा करने के लिए एक मंच प्रदान करना है।'

इसके अलावा के एंड ए गोल्फ के डायरेक्टर करण बिंद्रा ने कहा, “देश के भावी चैंपियनों के लिए एमवे न्यूट्रीलाइट गोल्फ टूर का आयोजन करने के लिए एमवे के साथ साझेदारी करके हमें बहुत ही खुशी हो रही है। टूर का उद्देश्य जूनियर्स को प्रतिस्पर्द्धा करने और उनकी गोल्फिंग प्रतिभा को आगे बढ़ाने के लिए एक मंच प्रदान करना है। इन टूर्नामेंटों में उत्कृष्टता हासिल करने के अलावा यह टूर जूनियर्स को प्रशिक्षण और विदेशों में खेलने का अवसर भी प्रदान करेगा। ऐसे कई टूर्नामेंटों वाली एसोसिएशन्स और अकादमियों की तलाश की जा रही है।'

टूर के दौरान नवोदित गोल्फ चैंपियन एक शीर्ष स्तर के टूर्नामेंट का अनुभव करेंगे और सुयोग्य विजेताओं को दुबई में एक प्रशिक्षण छात्रवृत्ति के साथ सहयोग प्रदान किया जाएगा। एमवे न्यूट्रीलाइट गोल्फ टूर विशिष्ट रूप से विभिन्न आयु समूहों में ऑर्डर ऑफ मेरिट बनाए रखने और फिर विजेताओं को छात्रवृत्ति के साथ पुरस्कृत करने के लिए डिजाइन किया गया है। इस वर्ष विजेताओं को उनके कौशल को सुधारने के लिए विश्व-प्रसिद्ध क्लाउड हार्मन 3 परफॉर्मेंस इंस्टीट्यूट, दुबई में आगे के प्रशिक्षण के लिए भेजा जाएगा। टूर्नामेंट युवा लड़कियों को फिट और स्वस्थ रहने के लिए आवश्यक सही पोषण के महत्व पर शिक्षित होने के साथ-साथ खेल के लिए पेशेवर प्रशिक्षण प्राप्त करने का अवसर भी प्रदान करेगा।

टूर देश के शीर्ष गोल्फ कोर्स, जैसे डीएलएफ गोल्फ एंड कंट्री क्लब, आईटीसी क्लासिक गोल्फ कोर्स, जेपी ग्रीन्स गोल्फ क्लब आदि में अपने टूर्नामेंट आयोजित करता है। टूर के तहत पैरेंट-चाइल्ड प्रारूप पर आधारित टूर्नामेंट भी आयोजित किए जाते हैं, जो पूरे परिवार को स्वास्थ्य, खेल और फिटनेस प्रदान करते हैं। इसके अलावा टूर क्वालीफायर टूर्नामेंट भी आयोजित करेगा, जहां विजेताओं को जुलाई 2022 में यूएस में होने वाली एफसीजी कॉलवे वर्ल्ड चैंपियनशिप में भाग लेने का मौका मिलेगा। यह दुनिया भर के जूनियर गोल्फरों के लिए सबसे प्रतिष्ठित गोल्फ टूर्नामेंट है। टूर उन टूर्नामेंटों के आयोजन की प्रक्रिया में भी है, जिनमें प्रतिभागियों को वर्ल्ड एमेच्योर रैंकिंग पॉइंट्स (डब्ल्यूएजीआर) मिलते हैं, जो उन्हें दुनिया भर में मान्य एक यूनिवर्सल रैंकिंग देता है।

राज

वार्ता

More News
आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

24 Apr 2024 | 11:39 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता)ऋषभ पंत नाबाद (88) और अक्षर पटेल (66) की शानदार पारियों के बाद गेंदबाजों की दमदार प्रदर्शन की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 40वें मैच में गुजरात टाइटंस को चार रन से हरा दिया है।

see more..
सीएसके को सही लय की तलाश है: फ्लेमिंग

सीएसके को सही लय की तलाश है: फ्लेमिंग

24 Apr 2024 | 9:39 PM

चेन्नई 24 अप्रैल (वार्ता) चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा कि खिलाड़ियों को सही लय की तलाश है।

see more..
उसेन बोल्ट होंगे आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप के ब्रांड एम्बेसडर

उसेन बोल्ट होंगे आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप के ब्रांड एम्बेसडर

24 Apr 2024 | 9:35 PM

दुबई, 24 अप्रैल (वार्ता) अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने बुधवार को दिग्गज धावक उसेन बोल्ट को अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले आगामी आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप के लिए ब्रांड एम्बेसडर बनाये जाने की घोषणा की।

see more..
दिल्ली कैपिटल्स ने दिया गुजरात टाइटंस को 225 रनों का लक्ष्य

दिल्ली कैपिटल्स ने दिया गुजरात टाइटंस को 225 रनों का लक्ष्य

24 Apr 2024 | 9:29 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता) कप्तान ऋषभ पंत नाबाद (88) और अक्षर पटेल (66) की शानदार पारियों के दम पर दिल्ली कैपिटल्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 40वें मैच में गुजरात टाइटंस को जीत के लिए 225 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image