Friday, Apr 19 2024 | Time 09:13 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


एएन-32 हादसा: 13 वायुसैनिकों के अवशेष मिले

एएन-32 हादसा: 13 वायुसैनिकों के अवशेष मिले

ईटानगर, 20 जून (वार्ता) अरुणाचल प्रदेश में 17 दिन पहले हादसे का शिकार हुए वायुसेना के ए एन 32 विमान के दुर्घटनास्थल से सभी 13 वायुसैनिकों के पार्थिव अवशेष मिले हैं।

गुवाहाटी स्थित रक्षा जनसंपर्क अधिकारी लेफ्टिनेंट कर्नल पी खोंगसाई ने एक बयान जारी कर बताया कि दुर्घटनास्थल से छह शव और सात लोगों के अवशेष बरामद किये गये हैं।

गौरतलब है कि असम के जोरहाट से उड़ान भरने के बाद लापता हुए वायुसेना के एएन-32 विमान का मलबा आठ दिन बाद 11 जून को अरुणाचल प्रदेश के पश्चिमी सियांग जिले के लिपो गाँव से 16 किलोमीटर दूर मिला था। तलाशी अभियान में जुटे एमआई-17 हेलिकॉप्टर ने लापता हुए एएन-32 विमान का मलबा खोजा है। लिपो गाँव से 16 किलोमीटर दूर टाटो तहसील के उत्तर-पूर्व में समुद्र तल से 12 हजार फुट की ऊँचाई पर विमान का मलबा मिला था। इसके दो दिन बाद वायु सेना ने घोषणा कर दी थी कि इस हादसे में कोई भी जीवित नहीं बचा है।

जोरहाट से तीन जून को दोपहर बाद 12.25 बजे उड़ान भरने वाला एएन-32 विमान अरुणाचल प्रदेश के पश्चिमी सियांग जिले में स्थित मेचुका एडवांस लैंडिंग ग्राउंड जा रहा था। रास्ते में अपराह्न एक बजे के करीब संबद्ध एजेंसियों से विमान का संपर्क टूट गया। विमान में चालक दल के आठ सदस्य और पाँच अन्य वायुसैनिक सवार थे।

यामिनी.प्रियंका

वार्ता

More News
कर्नाटक उच्च न्यायालय ने शशिकला के खिलाफ  खारिज किया मतदाता रिश्वत मामला

कर्नाटक उच्च न्यायालय ने शशिकला के खिलाफ खारिज किया मतदाता रिश्वत मामला

18 Apr 2024 | 7:29 PM

बेंगलुरु, 18 अप्रैल (वार्ता) कर्नाटक उच्च न्यायालय ने गुरुवार को 2023 राज्य विधानसभा चुनाव से संबंधित भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक और पूर्व मंत्री शशिकला जोले के खिलाफ 'मतदाता रिश्वत' मामला खारिज कर दिया।

see more..
image