Thursday, Mar 28 2024 | Time 21:03 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


शहीद पुलिसकर्मियों के परिजनों के लिए राहत कोष से 1.07 करोड़ की राशि जारी

शहीद पुलिसकर्मियों के परिजनों के लिए राहत कोष से 1.07 करोड़ की राशि जारी

श्रीनगर, 15 अक्टूबर (वार्ता) जम्मू-कश्मीर पुलिस के महानिदेशक दिलबाग सिंह ने गुरुवार को जम्मू-कश्मीर पुलिस बल के शहीद जवानों के परिजनों के लिए कल्याण राहत कोष से एक करोड़ सात लाख की राशि जारी कर दी। पुलिस प्रवक्ता ने यह जानकारी दी।

प्रवक्ता ने कहा कि शहीद पुलिसकर्मियों के परिजनों को आर्थिक सहायता मुहैया कराने के लिए पुलिस महानिदेशक ने यह राशि जारी की। इस राहत कोष में से हैड कांस्टेबल अब्दुल हमीद डार, चयन ग्रेड कांस्टेबल नजीर अहमद, महिला कॉस्टेबल जाबिना बानो, कांस्टेबल अश्क हुसैन और कांस्टेबल उम्र मबबूल गनी को 20-20 लाख रूपए दिए जायेंगे जिनकी ड्यूटी की दौरान मृत्यु हो गई थी।

इसके अलावा कांस्टेबल मोहम्मद मकबूल के परिजनों को छह लाख रूपए की राशि दी गई है जिनका अज्ञात बंदूकधारियों ने वर्ष 2005 में अपहरण कर लिया था और बाद में कुपवाड़ा के जिला अधिकारी ने उन्हें मृत घोषित कर दिया था। साथ ही कांस्टेबल फ़िरोज़ अहमद को भी एक लाख रुपय की राशि दी गई जो चानपोरा में आतंकवादी हमले के दौरान गंभीर रूप से घायल हो गए थे।

पुलिस मुख्यालय अपने कर्मियों और उनके परिवारों के कल्याण के लिए कई योजनाएं चला रहा है। पुलिस कर्मियों और एसपीओ के वार्डों के लिए भी योजनाएं हैं। इसके अलावा, शहीदों के परिजनों और सेवानिवृत्त पुलिस कर्मियों तथा उनके जीवनसाथी के लिए भी योजनाएं चलाई जा रही हैं।

जतिन जितेन्द्र

वार्ता

More News
उम्मीद है कि अफस्पा हटाने की अपनी प्रतिबद्धता पूरी करेगी  भाजपा: महबूबा

उम्मीद है कि अफस्पा हटाने की अपनी प्रतिबद्धता पूरी करेगी भाजपा: महबूबा

27 Mar 2024 | 6:25 PM

श्रीनगर, 27 मार्च (वार्ता) पूर्व मुख्यमंत्री एवं पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने बुधवार को उम्मीद जताई कि केंद्र की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार जम्मू-कश्मीर में सशस्त्र बल विशेष शक्तियां अधिनियम (अफस्पा) हटाने की अपनी प्रतिबद्धता पूरी करेगी।

see more..
image