Thursday, Mar 28 2024 | Time 18:04 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


आनंदी बेन ने कोरोना को लेकर धर्म गुरूओं के साथ की बैठक

आनंदी बेन ने कोरोना को लेकर धर्म गुरूओं के साथ की बैठक

लखनऊ 13 अप्रैल (वार्ता ) उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने आज राजभवन से धर्माचार्यों एवं धर्मगरूओं के साथ वर्चुअल बैठक की।

उन्होंने कहा कि कोरोनो की पहली लहर में सबका साथ मिला और सबने मिलकर काम किया, जिससे हम मानवता की रक्षा कर सके। सभी ने अपना-अपना दायित्व निभाया। अब ये दूसरी लहर अधिक खतरनाक है, संक्रमण तेज है, कम समय में काफी केस आ गये हैं तथा रोकथाम एवं उपचार हेतु सभी तरह के उपाय हो रहे हैं। सभी धर्मगुरूओं ने जो कोविड नियंत्रण के उपायों को अमल में लाये हैं यह सराहनीय है आप सभी को वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित करें।

उन्होंने धर्माचार्यों से अपील की कि 45 वर्ष तथा उससे ऊपर के उम्र के लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित करें तथा वैक्सीन के संबंध में फैलायी जा रही अफवाहों से बचे। उन्होंने धर्माचार्यों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि हम सभी साथ मिलकर कोरोना को हराएंगे।

वर्चुअल बैठक में मुख्यमंत्री आदित्यनाथ, स्वास्थ्य मंत्री सुरेश खन्ना, मथुरा से धर्मगुरू राम कमल दास वेदान्ती , लखनऊ से मौलाना खालिद रशीद फिरंगी ,मौलाना कल्बे जव्वाद ,बौद्ध धर्म के भन्ते जी, कानपुर से ज्ञानी गुरूचरण , आगरा से बादल जी, अयोध्या से महन्त कमल नयनदास सहित अन्य जिलों से भी धर्मगुरूओं ने भाग लिया।

विनोद

वार्ता

image