Friday, Apr 19 2024 | Time 20:19 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


अनंत की पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंत्येष्टि

अनंत की पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंत्येष्टि

बेंगलुरु 13 नवंबर (वार्ता) केंद्रीय रसायन एवं उर्वरक और संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार का मंगलवार को पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार कर दिया गया, श्री कुमार के अंतिम संस्कार की प्रक्रिया उनके छोटे भाई नंद कुमार ने पूरी की। श्री कुमार का अंतिम संस्कार नारों के बीच चमराजपेट श्मशान घाट पर समरथ ब्राह्मण रीति-रिवाज से किया गया।

अंतिम संस्कार के समय श्मशान घाट पर अंतिम विदाई देने के लिए बड़ी संख्या में श्री कुमार के शुभचिंतक मौजूद थे और वह ‘अनंत कुमार अमर रहे’ और ‘ भारत माता की जय’ के नारे लगा रहे थे। अंत्येष्टि से पहले श्री कुमार को 21 तोपों की सलामी दी गयी।

इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बुजुर्ग नेता और पूर्व उप-प्रधानमंत्री लाल कृष्ण आडवाणी, केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, कर्नाटक भाजपा प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री बी एस येद्दियुरप्पा, रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण, रेल मंत्री पीयूष गोयल, कानून मंत्री रवि शंकर प्रसाद, तेल एवं प्राकृतिक गैस मंत्री धमेंद्र प्रधान, केंद्रीय मंत्री विजय गोयल और महेश शर्मा के अलावा अन्य गणमान्य लोग मौजूद थे।

श्री कुमार का 59 वर्ष की उम्र में सोमवार को फेफड़े के कैंसर से निधन हो गया था। वह बेंगलुरु दक्षिण से सांसद थे। पिछले माह अमेरिका और ब्रिटेन से उपचार कराकर लौटे श्री कुमार पिछले कई दिन से बेंगलुरु में एक निजी अस्पताल में भर्ती थे।

मिश्रा.श्रवण

वार्ता

More News
तमिलनाडु लोकसभा चुनाव: पांच बजे तक 63.20 प्रतिशत मतदान

तमिलनाडु लोकसभा चुनाव: पांच बजे तक 63.20 प्रतिशत मतदान

19 Apr 2024 | 7:43 PM

चेन्नई, 19 अप्रैल (वार्ता) तमिलनाडु में शुक्रवार को लोकसभा की 39 सीटों के लिए हो रहे पहले चरण के मतदान में शाम पांच बजे तक कुल 6.23 करोड़ मतदाताओं में से 63.20 प्रतिशत ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया।

see more..
उत्तराखंड में शाम पांच बजे तक 53.56 प्रतिशत मतदान

उत्तराखंड में शाम पांच बजे तक 53.56 प्रतिशत मतदान

19 Apr 2024 | 7:32 PM

देहरादून, 19 अप्रैल (वार्ता) उत्तराखंड में लोकसभा चुनावों के लिए शाम पांच बजे तक कुल 53.56 फीसदी मतदान हुआ। राज्य के कई स्थानों पर मतदान जारी रहने की भी खबर है।

see more..
image