Friday, Apr 19 2024 | Time 15:03 Hrs(IST)
image
खेल


एंडरसन शेष दक्षिण अफ्रीका सीरीज़ से बाहर

एंडरसन शेष दक्षिण अफ्रीका सीरीज़ से बाहर

केपटाउन, 09 जनवरी (वार्ता) इंग्लैंड के सबसे सफल गेंदबाज़ जेम्स एंडरसन पसली में चोट के बाद दक्षिण अफ्रीका दौरे के शेष मुकाबलों से बाहर हो गये हैं।

टेस्ट इतिहास में सर्वाधिक विकेट लेने वाले तेज़ गेंदबाज़ एंडरसन को केपटाउन टेस्ट के आखिरी दिन पसली में चोट लग गयी थी। दर्द के बावजूद एंडरसन मैच में गेंदबाजी करते रहे जिससे उनकी चोट और बढ़ गयी।

स्कैन में पुष्टि हुई कि एंडरसन की चोट हड्डी से जुड़ी हुई है, इस चोट के बाद अब एंडरसन का अगले छह से आठ सप्ताह तक खेलना संभव नहीं होगा जो इंग्लिश टीम के लिये बड़ा झटका है। एंडरसन अगले कुछ दिनों में दक्षिण अफ्रीका छोड़कर अपने देश लौट आयेंगे। उनकी जगह समरसेट के तेज़ गेंदबाज़ क्रेग ओवर्टन को टीम के साथ बतौर कवर रखा गया है।

एंडरसन ने ट्विटर पर लिखा,“ मैं टूटी पसली की इस चोट से बहुत दुखी हूं, लेकिन उम्मीद है कि अगले कुछ सप्ताह में वापसी करूंगा। अब मैं घर से अपने लड़कों का समर्थन करूंगा।”

तेज़ गेंदबाज़ के लिये यह नयी चोट बड़ा झटका है। वह केप टाउन टेस्ट में ही अपनी पिंडली की चोट से ठीक होने के बाद टीम में लौटे थे, जिसके कारण वह पूरे एशेज़ सत्र में केवल चार ओवर ही खेल पाये थे। अब नयी पसली की चोट के कारण वह अगले आठ सप्ताह तक नहीं खेल सकेंगे।

एंडरसन ने केपटाउन टेस्ट में आखिरी दिन केवल आठ ओवर ही डाले थे लेकिन उन्होंने प्रभावशाली गेंदबाजी की थी, सुबह के सत्र में उन्होंने जांघ में दर्द की शिकायत की थी। वह इंग्लैड के दूसरे सबसे उम्रदराज़ तेज़ गेंदबाज़ हैं जिन्होंने टेस्ट में पारी में पांच विकेट की उपलब्धि दर्ज की है। वर्ष 1951 में फ्रेडी ब्राउन यह उपलब्धि दर्ज करने वाले पहले गेंदबाज़ थे।

एंडरसन को 600 टेस्ट विकेट लेने वाले गेंदबाज़ों की सर्वकालिक सूची में शामिल होने के लिये अब 16 विकेटों की ज़रूरत है जिसके साथ वह चौथे गेंदबाज़ होंगे जिन्होंने यह उपलब्धि हासिल की है।

प्रीति

वार्ता

More News
दीपक, सुजीत उड़ान में देरी के कारण एशियाई कुश्ती ओलंपिक क्वालीफायर से चूके

दीपक, सुजीत उड़ान में देरी के कारण एशियाई कुश्ती ओलंपिक क्वालीफायर से चूके

19 Apr 2024 | 2:00 PM

बिश्केक 19 अप्रैल (वार्ता) भारतीय कुश्ती के लिए एक बड़ा झटका, दुबई में खराब मौसम के कारण हुई उड़ान में देेरी की वजह से टोक्यो ओलंपियन दीपक पुनिया और सुजीत कलाकल एशियाई कुश्ती ओलंपिक क्वालीफायर 2024 से चूक गए।

see more..
चेन्नई के खिलाफ अपना सर्वस्व झोंकने को तैयार एलएसजी

चेन्नई के खिलाफ अपना सर्वस्व झोंकने को तैयार एलएसजी

18 Apr 2024 | 11:56 PM

लखनऊ 18 अप्रैल (वार्ता) लगातार दो मैचों में पराजय का सामना करने वाली लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) शुक्रवार को अपने घरेलू मैदान में गत विजेता चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को पटखनी देकर अपने मनोबल को ऊंचा करने करने के लिये जी जान झोंकने को तैयार है।

see more..
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
image