Friday, Mar 29 2024 | Time 07:57 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


आंध्र सरकार ने मुर्मू का किया स्वागत

आंध्र सरकार ने मुर्मू का किया स्वागत

विजयवाड़ा 4 दिसंबर (वार्ता) आंध्र प्रदेश के दो दिवसीय दौरे पर आयीं राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का रविवार को यहां एक निजी समारोह हॉल में नागरिक अभिनंदन में अभिनंदन किया।

इस मौके पर आंध्र प्रदेश के राज्यपाल बिस्वा भूषण हरिचंदन और मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी ने श्रीमती मुर्मू को सम्मानित किया और उन्हें भगवान वेंकटेश्वर स्वामी की तस्वीर भेंट की। राष्ट्रपति राजभवन गई, जहां राज्यपाल ने उनके सम्मान में भोज का आयोजन किया।

इस अवसर पर बोलते हुए मुख्यमंत्री रेड्डी ने कहा कि यह बहुत अच्छी बात है कि एक आदिवासी महिला ने भारत के राष्ट्रपति का पद ग्रहण किया है। उन्होंने कहा कि श्रीमती मुर्मू का एक समाजवादी, एक लोकतांत्रिक, दलितों के लिए एक अथक प्रयास करने वाली कार्यकर्ता और एक महान महिला हैं। उनका जीवन इस देश में सभी के लिए एक आदर्श उदाहरण है।

उन्होंने कहा कि श्रीमती मुर्मू हमेशा देश के इतिहास में एक महान उदाहरण के रूप में खड़ी रहेंगी कि संवैधानिक रूप से निर्धारित योग्यता वाला कोई भी व्यक्ति इस देश में किसी भी पद तक कैसे पहुंच सकता है। श्रीमती मुर्मू ने जिस तरह अपने जीवन में आई मुश्किलों को मुस्कराते हुए स्वीकार किया और दृढ़ संकल्प के साथ आगे बढ़ीं, वह इस देश की हर महिला के लिए एक मिसाल है।

उन्होंने महिलाओं के कल्याण के लिए सरकार की पहल पर प्रकाश डालते हुए कहा कि वे पहले से ही कई कार्यक्रमों को लागू कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह चाहते हैं कि हर महिला राष्ट्रपति की तरह आत्म-सशक्तिकरण प्राप्त करे और सामाजिक, राजनीतिक तथा आर्थिक रूप से आगे बढ़े।

श्री रेड्डी ने यह भी कहा कि लोग श्री मुर्मू से प्रेरणा लेंगे और अपने जीवन में बदलाव लाने के लिए सरकार द्वारा पेश किए गए कार्यक्रमों का सर्वोत्तम उपयोग करेंगे।

इस अवसर पर केंद्रीय पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री जी किशन रेड्डी, उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश प्रशांत कुमार मिश्रा और अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे। इससे पहले, राज्यपाल, मुख्यमंत्री, केंद्रीय मंत्री और मुख्य सचिव के. एस जवाहर रेड्डी ने गन्नावरम के विजयवाड़ा हवाई अड्डे पर श्रीमती मुर्मू का गर्मजोशी से स्वागत किया।

संतोष अशोक

वार्ता

image