Thursday, Apr 25 2024 | Time 22:46 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


आंध्र प्रदेश विधान परिषद ने तीन राजधानी अवधारणा को किया खारिज

आंध्र प्रदेश विधान परिषद ने तीन राजधानी अवधारणा को किया खारिज

अमरावती 22 जनवरी (वार्ता) आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी को उस वक्त तगड़ा झटका लगा जब विधान परिषद ने बुधवार को राज्य को तीन राजधानी देने वाले ‘आंध्र प्रदेश विकेंद्रीकरण और सभी क्षेत्रों के समावेशी विकास विधेयक 2020’ को प्रवर समिति में भेजने का फैसला किया।

विधेयक पर व्यापक बहस के बाद विधान परिषद के सभापति एम ए शरीफ ने नियम 154 के तहत तीन राजधानी की अवधारणा वाले दोनों विधेयकों को प्रवर समिति में भेज दिया।

चर्चा के दौरान वाईएसआर कांग्रेस के विधायक और मंत्रियों की कई बार विधान परिषद के सभापति के साथ बहस हुई।

इस बीच तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू मनदादम गांव पहुंचे जहां गांववालों ने उनका जोरदार स्वागत किया।

राज्य के वित्त मंत्री बुगाना राजेंद्रनाथ रेड्डी ने आरोप लगाया कि विधान परिषद के सभापति श्री नायडू के आदेश पर काम कर रहे हैं। उन्होंने दावा किया कि सभापति ने स्वीकार किया है कि उन्होंने विधेयक को प्रवर समिति में भेजकर गलती की है।

तेदेपा के नेता ने कहा कि विधान परिषद के सभापति के पास विधेयकों को प्रवर समिति में भेजने का पूरा अधिकार है। उल्लेखनीय है कि राज्य में तीन राजधानियों के गठन के संबंध में दोनों विधेयक 20 जनवरी को विधानसभा से पारित किए गए थे।

शोभित.संजय

वार्ता

More News
वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

25 Apr 2024 | 8:37 PM

कडप्पा, 25 अप्रैल (वार्ता) आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने गुरुवार को कहा कि लोग दिग्गज नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री वाईएस राजशेखर रेड्डी के उत्तराधिकारी का फैसला करेंगे, लेकिन प्रतिद्वंद्वियों से हाथ मिलाने वालों का नहीं।

see more..
image