Monday, Aug 26 2019 | Time 09:07 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • जी-7 में रूस की वापसी पर ट्रंप का मतभेद
  • केन्द्रीय टीम ने बाढ़ प्रभावित इलाकों का लिया जायजा
  • सोलोमन द्वीप पर भूकंप के झटके
  • मुजफ्फरनगर के शाहपुर इलाके में बस पलटी,32 श्रद्धालु घायल
  • आज का इतिहास (प्रकाशनार्थ 27 अगस्त)
  • इजराइल ने गाज़ा में किया जवाबी हवाई हमला
  • सऊदी ने यमन विद्रोहियों की ओर से दागे गए ड्रोन को नष्ट किया
  • सोलोमन द्वीप पर भूकंप के झटके
  • गाज़ा से इजराइल की ओर दागी गयी मिसाइल
  • बुमराह का कहर, भारत की विंडीज पर सबसे बड़ी जीत
  • स्विज़रलेंड में विमान दुर्घटना में तीन की मौत
  • सोनिया,ममता, प्रिंयका ने सिंधू को दी बधाई
खेल


एआईटीए से नाराज टेनिस खिलाड़ियों ने तटस्थ स्थल की मांग की

एआईटीए से नाराज टेनिस खिलाड़ियों ने तटस्थ स्थल की मांग की

नयी दिल्ली, 13 अगस्त (वार्ता) अखिल भारतीय टेनिस संघ ने अंतर्राष्ट्रीय टेनिस महासंघ से पाकिस्तान में सुरक्षा स्थिति का दोबारा जायजा लेने की मांग की है लेकिन गैर खिलाड़ी कप्तान महेश भूपति के नेतृत्व वाली भारतीय डेविस कप टीम ने इस मुकाबले के लिए तटस्थ स्थल की मांग कर डाली है।

भारत को 14 और 15 सितंबर को इस्लामाबाद में पाकिस्तान के खिलाफ एशिया ओसनिया जोन ग्रुप ए का मुकाबला खेलना है। इसके लिये भारतीय टीम की घोषणा की जा चुकी है। लेकिन कश्मीर से संविधान के अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद दोनों देशों के संबंधों में फिर से कड़वाहट आ गई है जिसके बाद भारत का 55 साल बाद पाकिस्तान का दौरा अधर में अटक गया है।

अखिल भारतीय टेनिस संघ (आईटीए) के महासचिव हिरण्मय चटर्जी ने यहां अंतर्राष्ट्रीय टेनिस महासंघ (आईटीएफ) के कार्यकारी निदेशक जस्टिन एलबर्ट को इस मुकाबले को लेकर पत्र लिखा था और उनसे पाकिस्तान में सुरक्षा स्थिति का दोबारा जायजा लेने का आग्रह किया था।

चटर्जी के इस आग्रह के 24 घंटे बाद ही भारतीय डेविस कप टीम ने एआईटीए से कहा है कि वह आईटीएफ से इस मुकाबले के लिए तटस्थ स्थल के बारे में कहे। खिलाड़ियों को एआईटीए के ताजा रुख से निराशा हुई है क्योंकि एआईटीए ने आईटीएफ से तटस्थल की मांग नहीं की थी बल्कि सुरक्षा स्थिति का दोबारा जायजा लेने को कहा था।

भूपति ने कहा, “हमने एआईटीए से तटस्थ के लिए कहा है।” एक अन्य खिलाड़ी ने कहा कि उन्हें एआईटीए के ताजा रुख से बड़ी हैरानी हुई है कि वह सिर्फ सुरक्षा की फिर से जांच की मांग कर रहे हैं।

इस बीच केंद्रीय खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने सोमवार को कहा था कि यह मुकाबला द्विपक्षीय सीरीज नहीं है और डेविस कप की मेजबानी करने वाली विश्व संस्था इसमें शामिल है इसलिए वह टेनिस खिलाड़ियों को पाकिस्तान की यात्रा करने से नहीं रोक सकते।

भारतीय डेविस कप टीम ने आखिरी बार पाकिस्तान का 1964 में दौरा किया था। पाकिस्तान पिछले कुछ वर्षों में अपने डेविस कप मुकाबले तटस्थ स्थलों पर खेलता रहा है। हांगकांग ने तो 2017 में पाकिस्तान का दौरा करने से ही इंकार कर दिया था। पाकिस्तान ने आखिरी बार तटस्थ स्थल पर 2016 में चीन की कोलंबो में मेजबानी की थी।

 

More News
विंडीज पर हार का खतरा, 15 रन पर गंवाए 5 विकेट

विंडीज पर हार का खतरा, 15 रन पर गंवाए 5 विकेट

26 Aug 2019 | 12:02 AM

एंटीगा, 25 अगस्त (वार्ता) उपकप्तान अजिंक्या रहाणे की 102 रन की शानदार शतकीय पारी और हनुमा विहारी के बेहतरीन 93 रन की बदौलत भारत ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन दूसरे सत्र में अपनी दूसरी पारी सात विकेट पर 343 रन पर घोषित कर मेजबान टीम के सामने 419 रन का बेहद मुश्किल लक्ष्य रख दिया जिसका पीछा करते हुए विंडीज ने चायकाल तक अपने पांच विकेट मात्र 15 रन पर गंवा दिए।

see more..
दबंग दिल्ली ने यूपी योद्धा को 36-27 से दी मात

दबंग दिल्ली ने यूपी योद्धा को 36-27 से दी मात

25 Aug 2019 | 11:39 PM

नयी दिल्ली, 25 अगस्त (वार्ता) दबंग दिल्ली ने रविवार को त्यागराज स्पोर्ट्स कॉम्पेलक्स में प्रो कबड्डी सीज़न-7 के 59वें मुक़ाबले में यूपी योद्धा को 36-27 से शिकस्त देते हुए अंक तालिका में नंबर-1 स्थान हासिल कर लिया।

see more..
बेंगलुरु बुल्स ने जयपुर को 41-30 से हराया

बेंगलुरु बुल्स ने जयपुर को 41-30 से हराया

25 Aug 2019 | 11:08 PM

नयी दिल्ली, 25 अगस्त (वार्ता) बेंगलुरु बुल्स ने जयपुर पिंक पैंथर्स को रविवार को दिल्ली के त्यागराज स्पोर्ट्स कॉम्पेलक्स में खेले गए प्रो कबड्डी सीज़न-7 के 58वें मुक़ाबले में 41-30 से हरा दिया।

see more..
सिंधू को 20 लाख और प्रणीत को 5 लाख के पुरस्कार की घोषणा

सिंधू को 20 लाख और प्रणीत को 5 लाख के पुरस्कार की घोषणा

25 Aug 2019 | 10:52 PM

नयी दिल्ली, 25 अगस्त (वार्ता) भारतीय बैडमिंटन संघ ने विश्व चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी बनी पीवी सिंधू को 20 लाख रुपये का नगद पुरस्कार देने की घोषणा की है।

see more..
स्टोक्स के करिश्माई शतक से जीता इंग्लैंड

स्टोक्स के करिश्माई शतक से जीता इंग्लैंड

25 Aug 2019 | 10:35 PM

लीड्स, 25 अगस्त (वार्ता) आलराउंडर बेन स्टोक्स ने नाबाद 135 रन की करिश्माई पारी खेलते हुए इंग्लैंड को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे एशेज टेस्ट में रविवार को रोमांचक उतार-चढ़ाव के बाद एक विकेट से हैरतअंगेज से जीत और पांच मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी दिला दी।

see more..
image