Thursday, Apr 25 2024 | Time 18:25 Hrs(IST)
image
खेल


अनिता की सनसनीखेज जीत से चैम्पियन पंजाब सेमीफाइनल में

अनिता की सनसनीखेज जीत से चैम्पियन पंजाब सेमीफाइनल में

ग्रेटर नोएडा, 28 जनवरी (वार्ता) राष्ट्रीय चैम्पियन अनिता ने सोमवार को एशियन चैम्पियनशिप की स्वर्ण पदक विजेता नवजोत कौर के खिलाफ बड़ा उलटफेर करके यहां गौतम बुद्ध यूनिवर्सिटी इंडोर स्टेडियम में चल रही प्रो रेसलिंग लीग (पीडब्लूएल) के चौथे सत्र में पंजाब रॉयल्स को यूपी दंगल पर जीत दिलाई। 4-3 से जीत के साथ पंजाब अंक तालिका में शीर्ष पर और सेमीफाइनल में पहुंच गई है। इस हार के बावजूद यूपी दंगल भी सेमीफाइनल में पहुंचने में सफल रही।

टाई के अंतिम मुकाबले (74 किलो) में यूपी के जितेन्दर ने पंजाब के अमित धनखड़ को 10-9 से हराया और अपनी टीम को तकनीकी श्रेष्ठता के आधार पर अंतिम चार दौर में पहुंचाया। चैम्पियन पंजाब आठ अंकों के साथ अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच है और सेमीफाइनल टाई में उसकी भिड़ंत चौथे स्थान पर रही टीम यूपी दंगल से होगी। दूसरे स्थान पर रही टीम हरियाणा हैमर्स दूसरे सेमीफाइनल में तीसरे स्थान की टीम दिल्ली सुल्तांस से खेलेगी।

बच्चे को जन्म देने के बाद पीडब्लूएल के जरिये कुश्ती में वापसी कर रहीं हरियाणा पुलिस की कर्मी अनिता को महिला 62 किलो के मुकाबले में तकनीकी रूप से बेहतर पहलवान नवजोत के खिलाफ जीत के लिए अपना सबकुछ झोंकना पड़ा। मुकाबला 1-1 से बराबर रहा, लेकिन अनिता को अंतिम अंक जीतने की वजह से विजेता घोषित किया गया। उनकी जीत के साथ ही मौजूदा चैम्पियन पंजाब ने एक मैच रहते ही टाई अपने नाम कर ली।

इससे पहले शाम को टाई के पहले मुकाबले (125 किलो) में एशियन गेम्स सिल्वर मेडेलिस्ट जियोर्गी सकंडेलिड्ज़ ने पिछड़ने के बाद शानदार वापसी करते हुए पंजाब रॉयल्स के कॉमनवेल्थ गेम्स सिल्वर मेडेलिस्ट कोरे जार्विस को 4-2 से हराकर यूपी दंगाल को शुरुआती बढ़त दिलाई।

 

More News
पाकिस्तान की बिस्माह मारूफ ने क्रिकेट से लिया संन्यास

पाकिस्तान की बिस्माह मारूफ ने क्रिकेट से लिया संन्यास

25 Apr 2024 | 3:44 PM

कराची, 25 अप्रैल (वार्ता) पाकिस्तान महिला टीम की पूर्व कप्तान बिस्माह मारूफ ने तत्काल प्रभाव से क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की।

see more..
चोटिल रिजवान और नियाजी टी-20 श्रृंखला से हुये बाहर

चोटिल रिजवान और नियाजी टी-20 श्रृंखला से हुये बाहर

25 Apr 2024 | 3:39 PM

कराची 25 अप्रैल (वार्ता) चोटिल विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्‍मद रिजवान और इरफान खान नियाजी न्‍यूजीलैंड के खिलाफ चल रही टी-20 श्रृंखला के शेष मैचों से बाहर हो गए हैं।

see more..
आईपीएल के 40वें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के 40वें मैच के बाद की अंक तालिका

24 Apr 2024 | 11:44 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में बुधवार को खेले गये 40वें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
image