Friday, Apr 19 2024 | Time 13:00 Hrs(IST)
image
खेल


अंकित का बीसीसीआई से आजीवन प्रतिबंध फैसले पर पुनर्विचार का आग्रह

अंकित का बीसीसीआई से आजीवन प्रतिबंध फैसले पर पुनर्विचार का आग्रह

नयी दिल्ली, 02 जुलाई (वार्ता) मुंबई इंडियन्स और राजस्थान रॉयल्स के पूर्व स्पिनर अंकित चव्हाण ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और मुंबई क्रिकेट संघ (एमसीए) से उनके ऊपर लगाये गये आजीवन प्रतिबंध के फैसले पर पुनर्विचार करने का आग्रह किया है।

बीसीसीआई की अनुशासन समिति ने अंकित, शांतकुमारन श्रीसंत और अजीत चंदीला को 2013 के दौरान आईपीएल में स्पॉट फिक्सिंग में संलिप्त पाया था जिसके बाद इन तीनों खिलाड़ियों पर आजीवन प्रतिबंध लगा दिया गया था।

वर्ष 2015 में दिल्ली की एक अदालत ने सबूतों के अभाव में तीनों क्रिकेटरों को सभी आरोपों से बरी कर दिया था। श्रीसंत ने इस प्रतिबंध को उच्चतम न्यायालय में चुनौती दी थी जिसके बाद उन पर लगे प्रतिबंध की अवधि घटाकर सात वर्ष कर दी गई थी। श्रीसंत पर प्रतिबंध की अवधि इस वर्ष सितंबर में समाप्त हो जाएगी। श्रीसंत को आगामी घरेलू सत्र के लिए केरल टीम ने अपने संभावितों की सूची में शामिल कर लिया है।

यह तीसरी बार है जब अंकित ने अपने ऊपर लगे प्रतिबंध पर पुनर्विचार के लिए एमसीए से आग्रह किया है। इससे पहले वर्ष 2015 में भी उन्होंने आजीवन प्रतिबंध को हटवाने का प्रयास किया था।

अंकित 2011 से 2013 के बीच आईपीएल के तीन सीजन में खेले थे। उन्होंने इस दौरान मुंबई इंडियन्स और राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेलते हुये 13 मैचों में आठ विकेट लिये थे।

प्रियंका राज

वार्ता

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image