Saturday, Feb 16 2019 | Time 04:25 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • नाइजीरिया में बंदूकधारियों ने 66 की हत्या की
  • जैश-ए-मोहम्मद के खिलाफ ऑडियो-वीजुअल के रूप सबूत: विदेश मंत्रालय
  • तमिलनाडु में सड़क हादसे में दो मरे 11 घायल
खेल Share

खेल और शारीरिक शिक्षा के राष्ट्रीय पेफी अवार्डों की घोषणा

खेल और शारीरिक शिक्षा के राष्ट्रीय पेफी अवार्डों की घोषणा

नयी दिल्ली, 03 अगस्त (वार्ता) खेल और शारीरिक शिक्षा के लिए दिए जाने वाले राष्ट्रीय पेफी अवार्ड की घोषणा कर दी गई है और ये अवार्ड 10 अगस्त को प्रगति मैदान में स्पोर्ट्स इंडिया 2018 के दौरान एक समारोह में दिए जाएंगे।

इस समारोह में दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी मुख्य अतिथि रहेंगे। फिजिकल फाउंडेशन ऑफ इंडिया पेफी तीसरी बार यह अवार्ड समारोह आयोजित कर रहा है। भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं सांसद वीरेंदर सिंह मस्त विशिष्ट अतिथि होंगे जबकि पेफी के संस्थापक अध्यक्ष, पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं बिहार विधानसभा के सदस्य डॉ. संजय पासवान कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे।

पेफी के राष्ट्रीय सचिव डॉ.पीयूष जैन ने यह जानकारी देते हुए शुक्रवार को बताया कि इस बार इन पुरस्कारों में डॉ. पीएम जोसेफ अवार्ड के लिए तमिलनाडु के वाईएमसीए कॉलेज ऑफ फिजिकल एजुकेशन, ग्रेटर फरीदाबाद स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल, दिल्ली के हंसराज मॉडल स्कूल, गौर इंटरनेशनल स्कूल उत्तर प्रदेश, केरल के क्रिष्ट कॉलेज और महाराष्ट्र के डॉ. उमेश जुगल किशोर राठी को चयनित किया गया है।

डॉ. जीपी गौतम अवार्ड केरल के डॉ. प्रदीप दत्ता, महाराष्ट्र के डॉ. तपन कुमार पाणिग्रही, दिल्ली के डॉ. मुरुगन पिल्लई, तमिलनाडु के डॉ. के ज्योति दयानंदन,महाराष्ट्र के डॉ. अब्दुल वहीद,दिल्ली के मनोज कुमार शर्मा,गोवा के श्याम सुंदर रथ,उत्तराखंड के अमित कुमार दानी और योगेश चंद्र, बिहार के कुमार आदित्य, केरल के डा. कंजीकन्न आर, दुबई के बोबन चाको, दिल्ली की सुनीता शर्मा और सुनंदा शर्मा, राजस्थान की रेणुका यादव और वेस्ट बंगाल के पुनीत भट्टाचार्य को दिया जाएगा।

डॉ. अजमेर सिंह अवार्ड के लिए उत्तर प्रदेश के विजय शर्मा, महाराष्ट्र के डॉ. मकरंद श्रीकृष्ण जोशी, महाराष्ट्र के डॉ. सिंकु कुमार सिंह, उत्तर प्रदेश के मोहम्मद अरशद बारी, दिल्ली के भगत सिंह, उत्तर प्रदेश की दीप्ति अग्रवाल, महाराष्ट्र की दीपाली लोढ़ा, और लेफ्टिनेंट कर्नल एएन झा को चुना गया है।

कोमल एंड वीके पाहुजा अवार्ड के लिए महाराष्ट्र के विपुल लुनावत और सुनैना शर्मा को चुना गया है।

 

More News
दिल्ली-चंडीगढ़ टीएसडी रैली में हिस्सा लेंगी 300 महिलाएं

दिल्ली-चंडीगढ़ टीएसडी रैली में हिस्सा लेंगी 300 महिलाएं

15 Feb 2019 | 10:56 PM

नयी दिल्ली, 15 फरवरी (वार्ता) नई दिल्ली से चंडीगढ़ के बीच शनिवार को आयोजित होने वाली महिला टीएसडी रैली में देश भर से 300 से अधिक महिला चालक हिस्सा लेंगी। एफएमएससीआई द्वारा मान्यता प्राप्त इस रैली को जेके टायर प्रायोजित कर रहा है।

 Sharesee more..
सिंधू और सायना में होगी खिताबी जंग

सिंधू और सायना में होगी खिताबी जंग

15 Feb 2019 | 10:40 PM

गुवाहाटी, 15 फरवरी (वार्ता) भारत की दो शीर्ष महिला खिलाड़ियों पीवी सिंधू और सायना नेहवाल के बीच पिछले साल की तरह इस साल भी 83वीं सीनियर राष्ट्रीय बैडमिंटन प्रतियोगिता के महिला एकल का खिताबी मुकाबला खेला जाएगा।

 Sharesee more..
मुदिराज चुने गए अमेच्योर कबड्डी महासंघ के अध्यक्ष

मुदिराज चुने गए अमेच्योर कबड्डी महासंघ के अध्यक्ष

15 Feb 2019 | 10:23 PM

नयी दिल्ली, 15 फरवरी (वार्ता) कसानी गुणेश्वर मुदिराज को भारतीय अमेच्योर कबड्डी महासंघ के शुक्रवार को यहां हुए चुनावों में अध्यक्ष चुना गया है।

 Sharesee more..
सुमित और गायत्री करेंगे दिल्ली कबड्डी टीमों की कप्तानी

सुमित और गायत्री करेंगे दिल्ली कबड्डी टीमों की कप्तानी

15 Feb 2019 | 10:09 PM

नयी दिल्ली, 15 फरवरी (‌वार्ता) सुमित और गायत्री कोलकाता में आयोजित 45वीं जूनियर राष्ट्रीय कबड्डी प्रतियोगिता में क्रमश: बालक और बालिका वर्ग में दिल्ली की टीमों की कप्तानी करेेंगे।

 Sharesee more..
सिंधू, मैरीकाम और विनेश के बीच होगा मुकाबला

सिंधू, मैरीकाम और विनेश के बीच होगा मुकाबला

15 Feb 2019 | 9:24 PM

मुंबई, 15 फरवरी (वार्ता) ओलंपिक और विश्व चैंपियनशिप की रजत विजेता बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू, छह बार की विश्व चैंपियन महिला मुक्केबाज एमसी मैरीकाम और राष्ट्रमंडल तथा एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाली महिला पहलवान विनेश फोगाट के बीच भारतीय खेल सम्मान में स्पोर्टसवुमैन ऑफ द ईयर अवॉर्ड के लिए मुकाबला होगा।

 Sharesee more..
image