Wednesday, Apr 24 2024 | Time 12:51 Hrs(IST)
image
खेल


यूएस किड्स इंडियन जूनियर मास्टर्स की घोषणा

यूएस किड्स इंडियन जूनियर मास्टर्स की घोषणा

गुरुग्राम, 31 जनवरी (वार्ता) क्लासिक गोल्फ एंड कंट्री क्लब में गुरुवार को सुपर फाइनल्स के साथ यूएस किड्स गोल्फ इंडिया टूर के पहले संस्करण का सफल समापन हुआ। सुपर फाइनल्स में देश भर के 96 किशोर गोल्फरों ने हिस्सा लिया। इसके साथ ही यूएस किड्स इंडियन जूनियर मास्टर्स और यूएस किड्स एशियन जूनियर मास्टर्स की भी घोषणा कर दी गयी।

ब्वॉएज 13-14 साल कटेगरी में कोलकाता के रामायुष रे और दिल्ली के जय बहल 3 ओवर पर टाई कर बैठे। बाद में रे ने शानदार पट के जरिए विजेता बनने का गौरव हासिल किया। अंशुल इसी कटेगरी में तीसरे स्थान पर रहे।

15-18 साल कटेगरी में कोलकाता के कौशल बागरोडिया और जॉयसुर्जो डे ने क्रमश: 76 और 77 का स्कोर हासिल किया। ब्वॉएज के 9 साल की कटेगरी में आर्षवंत श्रीवास्तव ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए दूसरा स्थान हासिल किया। इस कटेगरी में कानव चौहान ने पहला स्थान हासिल किया। ब्वॉएज 12 साल की कटेगरी में झज्जर सिंह ने पहला स्थान हासिल किया।

लड़कियों की कटेगरी में भी अच्छा प्रदर्शन हुआ। रागिनी नावेत ने 12-14 गर्ल्स कटेगरी में पहला स्थान हासिल किया जबकि सेरेना विक्रम ने 15-18 साल कटेगरी में पहला स्थान पाया। 10-11 साल की कटेगरी में जारा आनंद ने पहला स्थान पाया।

यूएस किड्स गोल्फ इंडिया के अध्यक्ष राजेश श्रीवास्तव ने कहा, “हमें यह बताते हुए हर्ष हो रहा है कि यूएस किड्स गोल्फ इंडिया अगले सीजन से दो वार्षिक आयोजन करेगा। ये टूर्नामेंट यूएस किड्स इंडिया जूनियर मास्टर्स और यूएस किड्स एशियन जूनियर मास्टर्स होंगे। हम भारत में जूनियर गोल्फ को और बृहत रूप देना चाहते हैं।”

सुपर फाइनल्स के अवसर पर पूर्व क्रिकेटर अंशुमान गायकवाड और भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के कोच राजकुमार शर्मा भी मौजूद थे। गायकवाड ने बच्चों से भारतीय ड्रेसिंग रूम के अनुभव साझा किए और यह बताया कि सर्वोच्च स्तर पर सफलता हासिल करने के लिए क्या-क्या करना चाहिए। कोहली के कोच शर्मा ने बच्चों को बताया कि कठिन मेहनत का कोई विकल्प नहीं है।

 

More News
लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हराया

लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हराया

23 Apr 2024 | 11:47 PM

चेन्नई 23 अप्रैल (वार्ता) मार्कस स्टॉयनिस नाबाद (124) और निकोलस पूरन (34) रनों की शानदार पारियों की मदद से लखनऊ सुपर जायंट्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 39वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हरा दिया है।

see more..
चेन्नई सुपर किंग्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को दिया 211 रनों का लक्ष्य

चेन्नई सुपर किंग्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को दिया 211 रनों का लक्ष्य

23 Apr 2024 | 9:50 PM

चेन्नई 23 अप्रैल (वार्ता) ऋतुराज गायकवाड़ नाबाद (108) की शतकीय और शिवम दुबे (66) रनों की अर्धशतकीय आतिशी पारियों के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 39वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स को जीत के लिए 211 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image