Tuesday, Apr 23 2024 | Time 21:50 Hrs(IST)
image
खेल


अन्नू रानी लगातार दूसरे चैंपियनशिप फाइनल में पहुंचीं

अन्नू रानी लगातार दूसरे चैंपियनशिप फाइनल में पहुंचीं

यूजीन, 21 जुलाई (वार्ता) भारत की अन्नू रानी ने बुधवार (भारत में गुरुवार सुबह) को विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में महिला जैवलिन थ्रो के लगातार दूसरे फाइनल में जगह बनाई।

अन्नू इससे पहले दोहा में हुई विश्व चैंपियनशिप 2019 में भी फाइनल में पहुंची थीं। वह दोहा में 61.12 मीटर के सर्वश्रेष्ठ थ्रो के साथ फाइनल में आठवें स्थान पर रही थीं।

29 वर्षीय भारतीय को क्वालिफिकेशन राउंड में ग्रुप बी में रखा गया था और उन्होंने फाउल थ्रो के साथ शुरुआत की। उन्होंने दूसरे प्रयास में 55.35 मीटर का वैध थ्रो रिकॉर्ड किया, लेकिन वह उन्हें फाइनल में आगे बढ़ने के लिए पर्याप्त नहीं था।

उनका सर्वश्रेष्ठ थ्रो तीसरे प्रयास में आया जहां उन्होंने जैवलिन को 59.60 मीटर दूर फेंककर फाइनल में जगह बनायी।

इसी बीच, पारुल चौधरी 3000 मीटर फाइनल में जगह बनाने से चूक गयीं। वह 37 प्रतियोगियों की दौड़ में 15:54.03 के प्रयास के साथ 31वें स्थान पर रहीं।

प्रत्येक दो हीट में से केवल शीर्ष पांच और अगले पांच सबसे तेज ने फाइनल के लिए जगह बनाई।

इससे पहले, चौधरी ने विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप की महिलाओं की 3000 मीटर स्टीपलचेज़ में 9:38.09 का निजी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दर्ज किया था, लेकिन फाइनल में जगह बनाने में चूक गयी थीं।

शादाब

वार्ता

More News
श्रीजा अकुला ने करियर की सर्वश्रेष्ठ विश्व टेटे रैंकिंग हासिल की

श्रीजा अकुला ने करियर की सर्वश्रेष्ठ विश्व टेटे रैंकिंग हासिल की

23 Apr 2024 | 8:00 PM

लुसाने 23 अप्रैल (वार्ता) श्रीजा अकुला अंतरराष्ट्रीय टेबल टेनिस महासंघ (आईटीटीएफ) रैंकिंग में एक स्थान का छलांग लगाते हुए मंगलवार को अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ 38वीं रैंक हासिल की है। इसी के साथ वह शीर्ष रैंकिंग वाली भारतीय महिला टेबल टेनिस खिलाड़ी बन गईं।

see more..
चमारी अटापट्टू एकदिवसीय बल्लेबाजी रैकिंग में शीर्ष पर पहुंची

चमारी अटापट्टू एकदिवसीय बल्लेबाजी रैकिंग में शीर्ष पर पहुंची

23 Apr 2024 | 7:35 PM

दुबई 23 अप्रैल (वार्ता) पिछले सप्ताह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नाबाद 195 रनों रिकार्डो वाली पारी खेलने वाली श्रीलंका महिला टीम की कप्तान चमारी अटापट्टू आईसीसी की महिला एकदिवसीय बल्लेबाजी रैकिंग में शीर्ष पर पहुंच गई है।

see more..
image