Thursday, Apr 25 2024 | Time 12:09 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कांग्रेस को एक और बड़ा झटका, लोधी का भाजपा में शामिल होना तय

कांग्रेस को एक और बड़ा झटका, लोधी का भाजपा में शामिल होना तय

भोपाल, 12 जुलाई (वार्ता) मध्यप्रदेश में मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस को आज उस समय एक और बड़ा झटका लगा, जब उसके विधायक प्रद्युम्न सिंह लोधी का सत्तारूढ़ दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होना तय हो गया।

मलहरा से कांग्रेस विधायक प्रद्युम्न सिंह लोधी ने आज यहां मुख्यमंत्री निवास पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात की। इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा भी मौजूद थे। मुलाकात के दौरान श्री लोधी का भाजपा में आना तय हो गया है और कुछ ही देर में इसकी औपचारिक घोषणा होने की संभावना है।

इसके पहले मार्च माह में कांग्रेस के 22 विधायकों ने सदस्यता से त्यागपत्र देकर भाजपा का दामन थाम लिया था, जिसके चलते तत्कालीन कमलनाथ सरकार अल्पमत में आ गयी थी और उस समय श्री कमलनाथ को मुख्यमंत्री पद से त्यागपत्र देना पड़ा था। इसके बाद अब एक और कांग्रेस विधायक के भाजपा में शामिल होने की घटना को कांग्रेस के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है।

राज्य विधानसभा में 24 सीट रिक्त होने के कारण वहां शीघ्र ही उपचुनाव होने वाले हैं। दोनों ही दल उपचुनाव की तैयारियों में जुटे हैं। इन स्थितियों के बीच कांग्रेस विधायक का पार्टी से किनारा करना, उसके रणनीतिकारों के लिए बड़ा झटका है।

प्रशांत

वार्ता

More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

24 Apr 2024 | 9:15 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य 'भगवामय' रोड शो हुआ, जिसमें भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया।

see more..
image