Friday, Mar 29 2024 | Time 15:32 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बाबूलाल को एक और झटका, लातेहार विधायक भाजपा में शामिल

बाबूलाल को एक और झटका, लातेहार विधायक भाजपा में शामिल

लातेहार 05 अक्टूबर (वार्ता) झारखंड में लातेहार से झारखंड विकास मोर्चा (झाविमो) के विधायक प्रकाश राम पार्टी सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी को राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव से ठीक पहले बड़ा झटका देते हुए आज अपने सैकडों समर्थकों के साथ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए।

विधायक श्री राम ने भाजपा की ओर से यहां मनिका में आयोजित एक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता रघुवर दास की उपस्थिति में पार्टी की प्राथमिक सदस्यता ग्रहण की।

श्री राम के भाजपा में शामिल होने को झाविमो अध्यक्ष श्री मरांडी के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। इससे पूर्व वर्ष 2014 के विधानसभा चुनाव में झाविमो के विजयी हुए आठ में से छह विधायक कुछ माह बाद ही भाजपा में शामिल हो गए थे। इतना ही नहीं, श्री मरांडी इन विधायकों की विधानसभा सदस्यता रद्द करवाने की जंग भी हार चुके हैं।

इसके बाद झाविमो के शेष बचे दो में से एक गोड्डा जिले के पोड़ैयाहाट से विधायक प्रदीप यादव अपनी ही पार्टी की महिला कार्यकर्ता के यौन शोषण मामले में फिलहाल जमानत पर हैं।

श्री राम के भाजपा में शामिल हो जाने से इस वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव में लातेहार से टिकट पाने की आस लगाए पूर्व सांसद ब्रजमोहन राम और झारखंड के पूर्व मंत्री बैद्यनाथ राम को झटका लग सकता है।

सूरज

वार्ता

image