Friday, Mar 29 2024 | Time 12:25 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


झुंझुनू शहर में कोरोना का एक और पॉजीटिव मिला

झुंझुनू शहर में कोरोना का एक और पॉजीटिव मिला

झुंझुनू, 25 मार्च (वार्ता) राजस्थान में झुंझुनू शहर में बुधवार को एक और कोरोना पॉजीटिव का मामला सामने आया है।

सूत्रों के अनुसार मोहल्ला बटवालान का रहने वाला 21 वर्षीय युवक 29 फरवरी को सऊदी अरब के रियाद से लौटा था। मंगलवार को चिकित्सा विभाग की टीम जब शहर में सर्वे कर रही थी। तब पता चला कि उस युवक को बुखार भी है। इसकी जानकारी उच्चाधिकारियों को दी गई। चिकित्सकों ने उसकी जांच की और उसे राणी सती मंदिर स्थित आइसोलेशन में भेज दिया।

बुधवार को उसकी रिपोर्ट पॉजीटिव आ गई। जिसके बाद चिकित्सा विभाग हरकत मे आ गया। वहीं अब इस युवक के परिजनों के सैंपल लेने के लिए पास पड़ौस के लोगों की स्क्रीनिंग की जा रही है। युवक को जयपुर रैफर करने की तैयारी भी शुरू कर दी गयी है। फिलहाल चिकित्सा विभाग के सामने इस मामले में सबसे बड़ी चुनौती उसकी करीब एक महीने की गतिविधियों की जांच करन की है। महीनेभर में यह युवक कई जगहों पर गया है, जिसे लेकर जरूर चिंता है, लेकिन राहत की बात यह है कि अब तक झुंझुनू में चाहे पांच केस मिल गए होंगे। लेकिन सामुदायिक संक्रमण का एक भी केस सामने नहीं आया है।

सूत्रों के मुताबिक चिकित्सा विभाग ने पॉजीटिव आए नए केस के परिवार के आठ सदस्यों को आइशोलेशन में रखने की तैयारी कर ली है। साथ ही इसके साथ विदेश से आए लोगों को भी चिह्नित कर लिया गया है। प्रारंभिक जानकारी के अनुसार पॉजीटिव युवक के साथ सात अन्य लोग भी विदेश से आए थे। जिनमें से एक गुढ़ा, चार झुंझुनू और तीन मलसीसर के थे। बताया जा रहा है कि इस पॉजीटिव युवक के घर दो बार स्क्रीनिंग करने टीम गई थी, लेकिन दोनों ही बार परिवार के लोगों ने इसे छुपाए रखा

उधर सीएमएचओ डॉ. प्रतापसिंह दूतड़ ने बताया कि बुधवार को 13 नए सैंपल जांच के लिए जयपुर भिजवाए गए हैं। वहीं मंगलवार के 41 सैंपलों की भी जांच चल रही है। जिनकी रिपोर्ट भी गुरुवार को आएगी। कुल मिलाकर गुरुवार को 54 सैंपलों की रिपोर्ट आएगी।

सराफ सुनील

वार्ता

More News
कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

28 Mar 2024 | 10:02 PM

जयपुर, 28 मार्च (वार्ता ) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) चुनाव प्रबंधन समिति के सह-संयोजक एवं विराटनगर विधायक कुलदीप धनखड़ ने अजमेर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी रामचंद्र चौधरी द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी करने की कड़ी निंदा करते हुए कहा है कि इसके खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई जाएगी।

see more..
image