Saturday, Apr 20 2024 | Time 20:01 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


पुंछ में एक और आतंकी मॉड्यूल का पर्दाफाश

पुंछ में एक और आतंकी मॉड्यूल का पर्दाफाश

जम्मू 03 जनवरी (वार्ता) जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सेना के साथ मिलकर पुंछ जिले के मेंधर इलाके में नियंत्रण रेखा के पास रविवार को एक और आतंकी माॅड्यूल का पर्दाफाश किया तथा एक ठिकाने से हथियार, गोला बारूद और ग्रेनेड बरामद किये।

पुंछ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रमेश अंग्राल ने रविवार को बताया कि नियंत्रण रेखा पर स्थित बालाकोट के डाब्बी गांव में आज सुबह एक अभियान के दौरान यह बरामदगी की गयी। उन्होंने बताया कि गत वर्ष 28 दिसंबर को नियंत्रण रेखा के पास आतंकवादियों के तीन सहयोगियों को गिरफ्तार किया था तथा उनके पास से छह हैंड ग्रेनेड बरामद किये गये थे।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार लोगों में गलूटा निवासी मुस्तफा खान तथा मोहम्मद यासीन और रईस अहमद (दोनों डाब्बी बालाकोट के निवासी) शामिल थे।

श्री अंग्राल ने बताया कि गिरफ्तार लाेगों से पूछताछ के दौरान कुछ महत्वपूर्ण सुराग हाथ लगे जिसके आधार पर मेंधर के एसडीपीओ जहीर जाफरी के नेतृत्व में पुलिस टीम और सेना ने डाब्बी गांव में संयुक्त अभियान चलाया जहां से हथियार, गोला बारूद और ग्रेनेड बरामद किये गये।

उन्होंने बताया कि ताजे अभियान के तहत एक पिस्तौल, तीन पिस्तौल मैग्जीन, 35 गोलियां तथा पांच हैंड ग्रेनेड बरामद किये गये। उन्होंने कहा कि नियंत्रण रेखा के पास यह तीसरा आतंकी मॉड्यूल है जिसका पर्दाफाश किया गया है।

उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर गजनवी फोर्स एक आतंकवादी संगठन है जो पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर से इस आतंकी मॉड्यूल का संचालन करता है।

जम्मू क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक मुकेश सिंह ने बताया कि जम्मू-कश्मीर गजनवी फोर्स आतंकवादी गतिविधियों के अलावा अब जम्मू क्षेत्र में सांप्रदायिक तनाव को बढ़ावा देने के उद्देश्य से धार्मिक स्थानों को लक्षित करने का प्रयास कर रहा है।

उन्होंने कहा कि गिरफ्तार किए गए तीन लोगों के पास से छह हैंड ग्रेनेड की पहली बरामदगी से यह स्पष्ट है कि पुंछ जिले के अरी और मेंधर शहर के इलाकों में धार्मिक स्थलों पर ग्रेनेड फेंके जाने थे।

दूसरी बरामदगी डाब्बी गांव से की गयी जिसमें दो पिस्तौल, 70 गोलियां और दो ग्रेनेड बरामद किये गये। इस प्रकार अब तक 13 ग्रेनेड, तीन पिस्तौल, पांच पिस्तौल मैग्जीन, पिस्तौल की 105 गोलियां, पाकिस्तान निर्मित चार बैलून, जम्मू-कश्मीर तहरीक उल मुजाहिदीन का झंडा तथा गजनवी फोर्स के 18 पोस्टर जब्त किये जा चुके हैं।

श्री अंग्राल ने बताया कि सीमा पार से हैंडलर विभिन्न खुफिया ठिकानों पर सामानों को भिजवा देते थे और आतंकवादियों के सहयोगी कंसाइनमेंट काे आगे ले जाने के लिए उन्हें अपने ठिकानों पर छुपा कर रखते थे।

संजय, यामिनी

वार्ता

image