Friday, Apr 26 2024 | Time 00:44 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कर्नाटक में सत्ता विरोधी लहर में भाजपा के 14 मंत्रियों की हार

कर्नाटक में सत्ता विरोधी लहर में भाजपा के 14 मंत्रियों की हार

बेंगलुरू, 13 मई (वार्ता) कर्नाटक विधानसभा चुनाव के रविवार को घोषित चुनाव परिणामों में सत्ता विरोधी लहर काफी हद तक सत्तारुढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की चुनावी किस्मत पर हावी रही और उसके 14 मंत्रियों को हार का स्वाद चखना पड़ा।

चुनाव हारने वाले मंत्रियों में बेल्लारी से बी श्रीरामुलु, चिक्कानायकनहल्ली से जेसी मधुस्वामी, मुधोल से गोविंदा काराजोल, चिक्काबल्लापुर से स्वास्थ्य मंत्री डॉ के सुधाकर, होसकोटे से एमटीबी नागराज, हिरेकेरूर से बीसी पाटिल, बीलागी से मुरुगेश निरानी, केआर पीट से केसी नारायणगौड़ा , तिप्तूर से बीसी नागेश, नवलगुंड से शंकर पाटिल, हलप्पा अचार, कनकपुरा से आर अशोक और नारायण गौड़ा शामिल हैं।

इस बीच, आवास बुनियादी ढांचा विकास मंत्री वी सोमन्ना वरुणा और चामराजनगर सीटों पर हार गए। हालांकि, कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने शिगगाँव निर्वाचन क्षेत्र से जीत हासिल की।

चुनाव जीतने वाले मुख्यमंत्री के कैबिनेट सहयोगी में तीर्थहल्ली से अरागा ज्ञानेंद्र, नवलगुंड से सीसी पाटिल, औराद से प्रभु चौहान, यशवंतपुर से एसटी सोमशेखर, केआर पुरम से बयारती बसवराज, महालक्ष्मी लेआउट से गोपालैया, निप्पनी से शशिकला जोले, करकला से सुनील कुमार, राजराजेश्वरी नगर से मुनिरत्न और येल्लापुर से शिवराम हेब्बार शामिल हैं।

भारत निर्वाचन आयोग के अनुसार इस चुनाव में कांग्रेस ने 136, भाजपा ने 65 और जनता दल सेक्युलर (जेडीएस) ने 19 सीटें जीतीं।

जांगिड़

वार्ता

More News
वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

25 Apr 2024 | 8:37 PM

कडप्पा, 25 अप्रैल (वार्ता) आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने गुरुवार को कहा कि लोग दिग्गज नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री वाईएस राजशेखर रेड्डी के उत्तराधिकारी का फैसला करेंगे, लेकिन प्रतिद्वंद्वियों से हाथ मिलाने वालों का नहीं।

see more..
image