Friday, Apr 19 2024 | Time 00:49 Hrs(IST)
image
खेल


मरे और वावरिंका में होगा एंटवर्प का खिताबी मैच

मरे और वावरिंका में होगा एंटवर्प का खिताबी मैच

एंटवर्प, 20 अक्टूबर (वार्ता) पूर्व नंबर एक खिलाड़ी एंडी मरे ने दो वर्ष एवं आठ महीने पूर्व दुबई में जीते खिताब के बाद आखिरकार रविवार को एटीपी यूरोपियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया जहां उनके सामने स्टेनिसलास वावरिंका की चुनौती होगी।

ब्रिटिश खिलाड़ी ने पुरूष एकल सेमीफाइनल मैच में यूगो हम्बर्ट को 3-6, 7-5, 6-2 से पराजित किया। मरे ने 28 जनवरी को अपने कूल्हे की चोट के बाद से पहली बार किसी टूर चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाई है। गत माह हुआजिन सेक्यूरिटी झुआई चैंपियनशिप के बाद से मरे ने एटीपी टूर के 11 में से 8 मैच जीते हैं।

मरे ने जीत के बाद कहा,“ मैं फाइनल में पहुंचकर बहुत खुश हूं। मैंने काफी संघर्ष कर मैच को अपने हक में मोड़ा। यह काफी मुश्किल था। यूगो काफी अच्छा खेल रहे थे।” वर्ष 2017 के रोलां गैरों के बाद से यह मरे का पहला सेमीफाइनल मैच भी था जहां उन्होंने दो घंटे 22 मिनट में जीत अपने नाम की। मरे को पिछले दोनों मैचों में तीन तीन सेटों में जीत मिली है।

ब्रिटिश खिलाड़ी अब वावरिंका का सामना करेंगे जिनके खिलाफ उनका 11-8 का रिकार्ड है। उन्होंने फाइनल को लेकर कहा,“ मुझे लगता है कि यह बढ़िया मैच होगा। मैंने और वावरिंका ने एक दूसरे से काफी मैच खेले हैं। फाइनल में उनका सामना करने को लेकर उत्साहित हूं।” मरे यदि जीतते हैं तो वह लगातार दूसरे वर्ष यह खिताब जीतने वाले ब्रिटिश खिलाड़ी बन जाएंगे। गत वर्ष काइल एडमंड ने गाएल मोंफिल्स को हराकर खिताब जीता था।

तीन बार के ग्रैंड स्लेम चैंपियन वावरिंका ने अपने सेमीफाइनल मैच में जानिक सिनर को लगातार सेटों में 6-3, 6-2 से हराया। 34 साल के स्विस खिलाड़ी ने 0-2 से पहले सेट में पिछड़ने के बाद वापसी करते हुये पहली सर्विस पर 81 फीसदी अंक जीते और 65 मिनट में जीत हासिल कर अपने इस सत्र में 30वां टूर मैच जीत लिया। वह वर्ष 2017 के जिनेवा ओपन के बाद से पहले एटीपी टूर खिताब की तलाश में हैं।

प्रीति

वार्ता

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image