Tuesday, Nov 30 2021 | Time 06:07 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


अनुराग ने किया ऊना में एसबीआई क्षेत्रीय कार्यालय का उद्घाटन

अनुराग ने किया ऊना में एसबीआई क्षेत्रीय कार्यालय का उद्घाटन

ऊना, 16 अक्तूबर(वार्ता) केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण तथा खेल एवं युवा मामले मंत्री अनुराग ठाकुर ने हिमाचल प्रदेश के ऊना में भारतीय स्टेट बैंक(एसबीआई) के क्षेत्रीय व्यवसाय कार्यालय का आज उद्घाटन किया।

श्री ठाकुर ने इस अवसर पर उपस्थित अधिकारियों और स्थानीय लोगों को सम्बोधित करते हुये कहा कि देश में गत कुछ वर्षों में सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों में अब तक के सर्वाधिक बैंक खाते खोले गए हैं और लगभग 42.5 करोड़ ऐसे लोगों को वित्तीय व्यवस्था में शामिल किया गया है तो बैंकिंग सेवाओं का लाभ नहीं उठा पा रहे थे। यह वित्तीय समावेशन प्रक्रिया देश की अर्थव्‍यवस्‍था के विकास में महत्त्‍वपूर्ण भूमिका रही है। उन्होंने देश को मजबूत अर्थव्‍यवस्‍था बनाने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सपना पूरा करने में बैंकों तथा सूक्ष्म लघु एवं मध्यम उद्योगों की महत्त्‍वपूर्ण भूमिका रही है।

बैंक के अध्‍यक्ष दिनेश खारा ने इस अवसर पर कहा कि एसबीआई ने सरकार द्वारा दी गई हर जिम्‍मेदारी को निभाया है और व्‍यावसायिक संस्‍थान के रूप में भी अपने व्‍यवसाय में नए आयाम स्‍थापित किए हैं। बैंक ने समाज के प्रति अपनी जिम्‍मेदारियों को भी बखूबी निभाया है तथा राष्‍ट्र निर्माण और देश की समृद्धि तथा विकास के लिए निरंतर प्रयासरत है।

इस अवसर पर राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सत्ती, पुलिस महानिदेशक संजय कुंडू, बैंक के चंडीगढ़ मंडल के मुख्‍य महाप्रबंधक अनुकूल भटनागर, चंडीगढ़ मंडल के महाप्रबंधक अजय कुमार झा और शिमला मंडल के उप महाप्रबंधक पवन कुमार तथा अन्य गणमान्य उपस्थित थे।

इस अवसर पर ‘ग्राहक आउटरीच कार्यक्रम’ का आयोजन किया गया जिसमें मुद्रा ऋण के अंतर्गत स्‍वयं सहायता समूहों, लघु एवं मध्‍यम उद्योगों के लगभग 70 लाभार्थियों को ऋण मंजूरी पत्र सौंपे गए।

रमेश1548वार्ता

More News
कुलपति के रवैये से आहत छात्र सांकेतिक भूख हड़ताल पर बैठे

कुलपति के रवैये से आहत छात्र सांकेतिक भूख हड़ताल पर बैठे

29 Nov 2021 | 8:20 PM

सिरसा, 29 नवबंर (वार्ता)हरियाणा में सिरसा के चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय के कुलपति की तरफ से ‘दुर्व्यवहार‘ से आहत धरनारत छात्रों ने आज अपने धरने को सांकेतित भूख हड़ताल में बदल दिया।

see more..
image