Thursday, Mar 28 2024 | Time 14:10 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


यूपी में किसी की भी हत्या हो सकती है : अखिलेश

यूपी में किसी की भी हत्या हो सकती है : अखिलेश

लखनऊ 12 अक्टूबर (वार्ता) कानून व्यवस्था के मामले में उत्तर प्रदेश की योगी सरकार को घेरते हुये समाजवादी पार्टी (सपा) ने शनिवार को तंज कसा कि राज्य में किसी भी समय किसी की हत्या की जा सकती है।

डा राममनोहर लोहिया को उनकी 52वीं पुण्यतिथि पर श्रद्धाजंलि अर्पित करने के बाद लोहिया पार्क में पत्रकारों से बातचीत में श्री यादव ने कहा “ डा राममनोहर लोहिया के सिद्धांतों पर चलकर ही देश तरक्की के रास्ते पर आगे बढ़ सकता है। मैं कल बुंदेलखड से वापस लौटा हूं। वहां किसानों की हालत बेहद दयनीय है जबकि सरकार उनकी कोई मदद नहीं कर रही है। सूबे में कहीं भी किसी की हत्या हो सकती है। अगर वह पुलिस के हाथों नही मारा जाता है तो अपराधी तो जरूर उसे मार डालेंगे। ”

उन्होने कहा “ हमारे मुख्यमंत्री आठ दिनो तक व्रत रहते है लेकिन गोरखपुर जेल में आठ घंटों से अधिक समय तक हुयी हिंसा अप्रत्याशित है। झांसी में पुष्पेन्द्र के इनकाउंटर में पुलिस की भूमिका संदिग्ध है। पुलिस को सच्चाई का खुलासा करना चाहिये। उसे स्वीकार करना चाहिये कि पुष्पेन्द्र की पहले हत्या की गयी और बाद में उसे मुठभेड़ का रूप दिया गया। पुलिस को बताना चाहिये कि पुष्पेन्द्र को कहां मारा गया और उसका खून कार की पिछली सीट पर कैसे मिला। ”

इस मौके पर बहराइच की महसी सीट से पूर्व बहुजन समाज पार्टी (बसपा) विधायक के के ओझा ने अपने सैकडो समर्थकों के साथ सपा में शामिल होने का एलान किया। इस अवसर पर राजेन्द्र चौधरी,अहमद हसन,फाकिर सिद्दिकी, उदयवीर सिंह और प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल मौजूद थे।

प्रदीप

वार्ता

image