Wednesday, Apr 24 2024 | Time 18:51 Hrs(IST)
image
राज्य


जगन मोहन रेड्डी ने नौ बोटिंग नियंत्रण कक्ष का उद्घाटन किया

जगन मोहन रेड्डी ने नौ बोटिंग नियंत्रण कक्ष का उद्घाटन किया

विजयवाड़ा 19 जून (वार्ता) आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी ने सुरक्षित नौकायन और उसकी निगरानी के लिए नौ बोटिंग नियंत्रण कक्षों का ऑनलाइन उद्घाटन किया।

श्री रेड्डी ने कहा कि सरकार की पर्यटकों को सुगम नौका विहार प्रदान करने की यह एक पहल है। गोदावरी नदी में हुई एक बड़ी नाव दुर्घटना के बाद सरकार ने नौ नियंत्रण कक्ष स्थापित करने का फैसला लिया है। नावों के संचालन के लिए लाइसेंस देने के मानकों का सख्ती से पालन किया जाना चाहिए। नियंत्रण कक्ष की पहल नौकाओं की सुरक्षित आवाजाही की जांच और उनके संचालन को विधिवत करने का उपाय है।

श्री रेड्डी द्वारा ऑनलाइन उद्घाटन किये गये नौ नियंत्रण कक्ष है- सिंगापल्ली (पश्चिम गोदावरी), गांधी पोचम्मा (पूर्वी गोदावरी), पेरंतलपल्ली (पश्चिम गोदावरी), पोचवरम (पश्चिम गोदावरी), राजमुंदरी (पूर्वी गोदावरी), ऋषिकोंडा (विशाखापत्तनम), नागार्जुन सागर (गुंटूर), श्रीशैलम (कुरनूल) और बरम पार्क (विजयवाड़ा) शामिल हैं।

उद्घाटन के बाद पर्यटन पर एक समीक्षा बैठक को संबोधित करते उन्होंने कहा कि आंध्र प्रदेश को पर्यटन का पर्याय बनाया जाना चाहिए तथा पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए एक नई पर्यटन नीति तैयार की जानी चाहिए जिसमें पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए सर्वोत्तम सुविधाएं प्रदान करना और उद्योग को विनियमित करना शामिल होना चाहिए। श्री रेड्डी ने अधिकारियों को एक नई पर्यटन नीति तैयार करने के निर्देश दिये।

राम जितेन्द्र

वार्ता

More News
संविधान बचाने की लड़ाई मिल कर लड़नी पड़ेगी: डिपंल

संविधान बचाने की लड़ाई मिल कर लड़नी पड़ेगी: डिपंल

24 Apr 2024 | 6:47 PM

उन्नाव 24 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव की पत्नी और मैनपुरी में सपा प्रत्याशी डिपंल यादव ने बुधवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की संविधान बदलने के प्रयास को एकजुटता के साथ विफल किया जा सकता है।

see more..
image