Thursday, Mar 28 2024 | Time 21:38 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


कोरोना से बचाव के सभी उपाय अपनाने की किसानों से अपील

कोरोना से बचाव के सभी उपाय अपनाने की किसानों से अपील

चंडीगढ़, 10 जून(वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कोरोना महामारी को हराने के लिये किसानों से अपनी सुरक्षा खुद करने तथा सामाजिक दूरी तथा मास्क पहनने जैसी सावधानी बरतने की अपील की है ।

कैप्टन सिंह ने किसानों को दिये संदेश में कल यहां कहा कि खरीफ सीजन शुरू होने पर किसान कोविड सुरक्षा उपायों की सख्ती से पालना करें और वे बिजली की चिंता न करें क्योंकि ट्यूबवैलों के लिए बिजली आठ घंटा सप्लाई की जायेगी ताकि वे धान की रोपाई कर सकें ।

मुख्यमंत्री ने धान की रोपायी से पहले किसानों को मास्क पहनने और अधिकारियों की तरफ से समय-समय दिए मशविरों और स्वास्थ्य सुरक्षा पक्ष से ज़रूरी उपायों को अमल में लाने के लिए अपील की । उन्होंने किसानों को आगाह किया कि जब दुनिया भर में कोरोना महामारी के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं और ऐसे में भारत तथा पंजाब अकेले बचा नहीं रह सकता।

उन्होंने कहा कि कोरोना के कारण लाकडाउन सहित कई कठिनाइयों के सामना करने के बावजूद रबी सीजन को सफलता से पूरा किया है और अब आने वाले समय में भी अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखते हुये आने वाले विघ्नों पार कर जायेंगे । कोरोना से डरना नहीं मुकाबला करना है । कोरोना संकट में राज्य भर की चार हजार मंडियों में से कोरोनों का एक भी केस रिपोर्ट नहीं हुआ तथा 128 लाख टन गेहूँ की खरीद पूरी की गई है।

कैप्टन सिंह ने कहा कि राज्य सरकार की तरफ से इस सीजन के लिए किसानों को मशीनें मुहैया करवाई गई हैं। पानी की बचत के लिये धान के चक्र से निकलने के लिये पारंपरिक फसलों की ओर मुड़ने का आग्रह किया ।

शर्मा

वार्ता

image