Thursday, Apr 25 2024 | Time 07:22 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


घरों में रुक कर कोरोना के खिलाफ लड़ाई में योगदान देने की अपील:पवार

घरों में रुक कर कोरोना के खिलाफ लड़ाई में योगदान देने की अपील:पवार

औरंगाबाद, 01 अप्रैल (वार्ता ) महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री अजीत पवार ने बुधवार को कहा कि लोगों को कोरोना वायरस से पीड़ित देशों इटली, अमेरिका और स्पेन से सबक सीखना चाहिए और अपनी जान जोखिम में डालकर इस महामारी के खिलाफ लड़ने वाले डॉक्टरों, पैरामेडिकल स्टाफ, पुलिस, सफाई कर्मचारियों का सम्मान करना चाहिए।

श्री पवार ने आज कहा कि सब्जियां खरीदने के लिए भीड़ नहीं करें और उन्होंने लोगों से अपने घरों में रुकने और कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में योगदान देने की अपील की। उन्होंने चेतावनी दी कि कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में गैर-जिम्मेदाराना व्यवहार करने वालों को कड़ी सजा दी जाएगी। राज्य में 'कोरोना वायरस' के रोगियों के बढ़ते मामले चिंताजनक है।

उन्होंने कहा कि राज्य के विभिन्न हिस्सों में सब्जियों के लिए सुबह बाजार में बड़ी संख्या में भीड़ को देखने के बाद 'लॉकडाउन' का उद्देश्य पूरा होते नहीं दिखता। उन्होंने चेतावनी दी है कि अगर लोग बिना किसी आवश्यक काम के घर से बाहर निकलते रहे तो मौजूदा स्थिति पर पुनर्विचार करने के लिए कड़े कदम उठाने होंगे|

उन्होंने कहा कि कोरोना संकट के खिलाफ राज्य के सार्वजनिक स्वास्थ्य विभाग, चिकित्सा, शिक्षा विभाग, पुलिस विभाग, शहरी विकास विभाग, ग्रामीण विकास विभाग, राजस्व विभाग, खाद्य और नागरिक आपूर्ति, खाद्य और औषधि प्रशासन साथ ही सरकार की पूरी मशीनरी काम कर रही है।

उन्होंने राज्य के अधिकतर नागरिकों को भी धन्यवाद दिया जो घर पर रह कर कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में योगदान दे रहे हैं।

गैर जिम्मेदाराना बर्ताव 'कोरोना वायरस' के खिलाफ लड़ाई को आगे बढ़ा रही है। उन्होंने कहा कि यह गैरजिम्मेदारी अब बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

त्रिपाठी.श्रवण

वार्ता

image