Friday, Apr 19 2024 | Time 15:21 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


किसानी आंदोलन के दौरान शहीद हुए किसानों के पारिवारिक सदस्यों को नियुक्ति पत्र दिए

किसानी आंदोलन के दौरान शहीद हुए किसानों के पारिवारिक सदस्यों को नियुक्ति पत्र दिए

चंडीगढ़, 02 मार्च (वार्ता) पंजाब के कृषि मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल ने गुरुवार को किसानी आंदोलन के दौरान शहीद हुए किसानों के चार पारिवारिक सदस्यों को नियुक्ति पत्र दिए।

श्री धालीवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व में पंजाब सरकार ने जो भी वायदे और गारंटियां पंजाब निवासियों के साथ की हैं, उनको हर हाल में पूरा किये जाने के लिए सार्थक कोशिशें की जा रही हैं। जिन चार उम्मीदवारों को नियुक्ति पत्र दिए गए हैं, उनके नाम जसकरन सिंह पुत्र कुलवंत सिंह गाँव अन्निया, अमलोह ज़िला फतेहगढ़ साहब, अमनदीप कौर बेटी जगतार सिंह गाँव धलेवां ज़िला मानसा, छिन्दरपाल कौर बेटी गुरमेल सिंह गाँव जटाना कलाँ, सरदूलढ़ ज़िला मानसा और इकबाल सिंह पुत्र जगजीत सिंह गाँव बल्लूआना ज़िला बठिंडा शामिल हैं। इन उम्मीदवारों को ग्रुप सी में क्लर्क की नौकरी दी गई है। नियुक्ति पत्रों के वितरण के मौके पर कृषि विभाग के प्रमुख सचिव सुमेर सिंह गुर्जर भी उपस्थित थे।

कृषि मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल ने कहा कि पंजाब की कृषि को बचाने के लिए किसानी संघर्ष के दौरान पंजाब के जो भी किसान शहीद हुए थे, उनके परिवारों की मदद करना राज्य सरकार का फ़र्ज़ है और अपनी यह ज़िम्मेदारी पंजाब सरकार बखूबी निभा रही है। उन्होंने भरोसा दिया कि पंजाब की किसानी को ज़्यादा लाभदायक बनाने के लिए और किसानों को आर्थिक पक्ष से और मज़बूत करने के लिए पंजाब सरकार पूरी गंभीरता के साथ प्रयत्नशील है।

ठाकुर.श्रवण

वार्ता

image