Thursday, Apr 18 2024 | Time 07:24 Hrs(IST)
image
खेल


आकिब के पंजे से हिमाचल 220 रन पर सिमटा

आकिब के पंजे से हिमाचल 220 रन पर सिमटा

लखनऊ, 12 फरवरी (वार्ता) आकिब खान ( 42 रन पर पांच विकेट) की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर उत्तर प्रदेश ने रणजी ट्राफी एलीट ग्रुप ए-बी क्रिकेट मुकाबले के पहले दिन बुधवार को हिमाचल प्रदेश की पहली पारी को 220 रनों पर राेक दिया।

अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम पर दिन का खेल खत्म होने के समय यूपी ने पहली पारी में एक विकेट के नुकसान पर 23 रन बना लिये थे। आर्यन जुयाल आठ और समीर रिजवी दो रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे।

यूपी के कप्तान अंकित राजपूत ने टास जीत कर पहले क्षेत्ररक्षण के फैसले को सही साबित करते हुये पहले ओवर की दूसरी गेंद पर मेहमान टीम का पहला विकेट लुढ़का दिया। बाद में राघव धवन (31) और आकाश वशिष्ठ (44) ने संयम का परिचय देते हुये 66 रन की भागीदरी कर टीम को संकट से उबारा लेकिन ऊर्जा से भरपूर टीम के सबसे युवा गेंदबाज आकिब के साथ अनुभवी अंकित राजपूत ( 57 रन पर तीन विकेट) और सौरभ कुमार (41 रन पर दो विकेट) की तिकड़ी के सामने मेहमान टीम का मध्यक्रम बौना नजर आया।

निचले क्रम में अंकुश बैंस (47 नाबाद) ने ही मेजबान गेंदबाजों का डट कर सामना करते हुये एक छोर को संभाले रखे। उन्होंने 103 मिनट पर क्रीज पर टिक कर 72 गेंदों का सामना किया और सात चौके लगाये। बाद में बल्लेबाजी करने उतरी यूपी की शुरूआत भी अच्छी नहीं रही जब अनुभवी सलामी बल्लेबाज अलमस शौकत (8) मध्यम तेज गेंदबाज अभिनय सिंह की बाहर जाती गेंद को छेड़ने के प्रयास में विकेट के पीछे लपके गये। उस समय यूपी का स्कोर 18 रन था।

प्रदीप राज

वार्ता

More News
दिल्ली ने गुजरात को छह विकेट से किया पराजित

दिल्ली ने गुजरात को छह विकेट से किया पराजित

17 Apr 2024 | 10:46 PM

अहमदाबाद 17 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स ने गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के बाद जेक फ्रेजर-मक्गर्क (20) रन और शे होप (19) रनों की शानदार पारियों के दम पर बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग के 32वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस को छह विकेट से पराजित कर दिया।

see more..
दिल्ली के गेंदबाजों ने गुजरात को आईपीएल के सबसे छोटे स्कोर 89 रन पर समेटा

दिल्ली के गेंदबाजों ने गुजरात को आईपीएल के सबसे छोटे स्कोर 89 रन पर समेटा

17 Apr 2024 | 9:45 PM

अहमदाबाद 17 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन का मुजाहिरा करते हुए बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग के 32वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस को इस सत्र के अब तक के सबसे छोटे स्कोर 89 रन पर समेट दिया है।

see more..
image