Tuesday, Nov 30 2021 | Time 04:36 Hrs(IST)
image
खेल


तीरंदाज मुस्कान किरार का चयन भारतीय टीम में

तीरंदाज मुस्कान किरार का चयन भारतीय टीम में

भोपाल, 11 अक्टूबर (वार्ता) बंगलादेश के ढ़ाका में 19 से 26 नवम्बर तक आयोजित होने वाली 22वीं एशियन आर्चरी चैम्पियनशिप में मध्यप्रदेश राज्य आर्चरी अकादमी की प्रतिभावान खिलाड़ी मुस्कान किरार का चयन भारतीय कम्पाउण्ड टीम में हुआ है।

मध्यप्रदेश राज्य तीरंदाजी अकादमी की खिलाड़ी मुस्कान किरार के अलावा पीएसपीबी की ज्योति सुरेखा, पीबी की प्रनीत कौर और राजस्थान की प्रिया गुर्जर का भी चयन भारतीय कम्पाउण्ड टीम में हुआ है। प्रदेश की खेल और युवा कल्याण मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने मुस्कान किरार के एशियन आर्चरी चैम्पियनशिप में भारतीय टीम में चयनित होने पर प्रसन्नता व्यक्त की हैं।

एशियन चैम्पियनशिप के लिए आयोजित चयन ट्रायल में मध्य प्रदेश राज्य तीरंदाजी अकादमी के पांच खिलाड़ियों मुस्कान किरार, रागिनी मार्कों, सृष्टि सिंह, अमित यादव और सौरभ पाण्डे ने भागीदारी थी। म.प्र. राज्य तीरंदाजी अकादमी के सभी खिलाड़ी तीरंदाजी अकादमी जबलपुर में मुख्य प्रशिक्षक रिचपाल सलारिया के मार्गदर्शन में प्रशिक्षणरत है।

मुस्कान जबलपुर की निवासी है। मुस्कान को वर्ष 2018 में राज्य शासन ने एकलव्य पुरस्कार तथा वर्ष 2019 में विक्रम पुरस्कार से सम्मानित किया था। मुस्कान किरार ने एशियन गेम्स 2018 में रजत पदक अर्जित किया था। एशियन आर्चरी चैम्पियनशिप बैंकाक थाईलैण्ड में टीम सिल्वर। वर्ल्ड चैम्पियनशिप नीदरलैण्ड में कांस्य पदक अर्जित किया था। मुस्कान अब तक 14 अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व कर चुकी है। इन प्रतियोगिताओं में मुस्कान ने एक स्वर्ण, छह रजत और तीन कांस्य पदक सहित भारत को कुल 10 पदक दिलाए है।

नाग राज

वार्ता

More News
भारत के दक्षिण अफ़्रीका दौरे पर सीएसए प्रमुख ने कहा: 'सब कुछ पटरी पर है'

भारत के दक्षिण अफ़्रीका दौरे पर सीएसए प्रमुख ने कहा: 'सब कुछ पटरी पर है'

29 Nov 2021 | 8:07 PM

जोहानसबर्ग, 29 नवम्बर (वार्ता) क्रिकेट साउथ अफ़्रीका की भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के साथ सकारात्मक बातचीत चल रही है और उन्हें भरोसा है कि भारत का दौरा प्लान के मुताबिक होगा।

see more..
पुर्तगाल में 13 फुटबॉल खिलाड़ी कोरोना के ओमिक्रोन वैरिएंट से संक्रमित

पुर्तगाल में 13 फुटबॉल खिलाड़ी कोरोना के ओमिक्रोन वैरिएंट से संक्रमित

29 Nov 2021 | 7:39 PM

माॅस्को, 29 नवंबर (वार्ता/स्पूतनिक) पुर्तगाल के बेलेनेंस एसएडी फुटबॉल क्लब के 13 खिलाड़ियों के कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रोन से संक्रमित होने की जानकारी सामने आई है।

see more..
निसंका का अर्धशतक, श्रीलंका की ठोस शुरुआत

निसंका का अर्धशतक, श्रीलंका की ठोस शुरुआत

29 Nov 2021 | 7:16 PM

गाले, 29 नवम्बर वार्ता पथुम निसंका (नाबाद 61) के शानदार अर्धशतक से श्रीलंका ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट के खराब मौसम से प्रभावित पहले दिन सोमवार को 34.4 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 113 रन बना लिए।

see more..
भारतीय महिला फुटबॉल टीम चिली से  0-3 से हारी

भारतीय महिला फुटबॉल टीम चिली से 0-3 से हारी

29 Nov 2021 | 7:10 PM

मनौस, 29 नवंबर (वार्ता) भारतीय महिला फुटबॉल टीम यहां ब्राजील के मनौस में सोमवार को अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल टूर्नामेंट के अपने दूसरे मैच में चिली से 0-3 से हार गई। टूर्नामेंट में यह उसकी लगातार दूसरी हार है।

see more..
मैच काफी शानदार रहा: विलियम्सन

मैच काफी शानदार रहा: विलियम्सन

29 Nov 2021 | 7:00 PM

कानपुर, 29 नवम्बर (वार्ता) न्यूज़ीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने भारत के खिलाफ पहला टेस्ट हार के कगार पर पहुंच जाने के बावजूद ड्रा हो जाने पर राहत की सांस लेते हुए कहा कि यह काफ़ी शानदार मैच रहा।

see more..
image