Tuesday, Apr 23 2024 | Time 22:07 Hrs(IST)
image
खेल


अर्जेंटीना, फ्रांस ने खेला रोमांचक ड्रॉ

अर्जेंटीना, फ्रांस ने खेला रोमांचक ड्रॉ

राउरकेला, 20 जनवरी (वार्ता) अर्जेंटीना ने शुक्रवार को एफआईएच पुरुष हॉकी विश्व कप 2023 के रोमांचक मुकाबले में फ्रांस के साथ 5-5 से ड्रॉ खेलकर पूल-ए में दूसरा स्थान हासिल किया।

बिरसा मुंडा अंतरराष्ट्रीय हॉकी स्टेडियम पर आयोजित मुकाबला जीतकर फ्रांस पूल-ए में दूसरा स्थान हासिल कर सकता था। फ्रांस ने एटीन टाइनेवेज़ (10वां) के एक और विक्टर चार्लेट (35वां, 37वां, 48वां, 59वां) के चार गोलों की मदद से आखिरी मिनट तक 5-4 की बढ़त ले ली थी, लेकिन निकोलस डेला टोर ने 60वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर पर गोल दागकर उसकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया। निकोलस ने इससे पहले 33वें और 41वें मिनट में भी दो गोल किये, जबकि निकोलस कीनन (दूसरा) और मार्टिन फरेरो (50वां मिनट) ने अर्जेंटीना के लिये एक-एक गोल किया।

अर्जेंटीना ने तीन मुकाबलों में दो जीत और एक ड्रॉ के साथ पूल-ए में दूसरा स्थान हासिल किया, जबकि फ्रांस एक जीत, एक हार और एक ड्रॉ के साथ तीसरे स्थान पर रहा।

अपने पिछले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के साथ ड्रॉ खेलने वाली अर्जेंटीना ने मुकाबले की शुरुआत दूसरे मिनट में गोल के साथ की। फ्रांस ने भी आक्रामकता में कमी नहीं आने दी और एटीन ने अपना 100वां अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रहे ब्लेस रॉग की मदद से फ्रांस का पहला गोल दाग दिया।

स्कोर 1-1 से बराबर होने के बाद दोनों टीमों को दूसरे क्वार्टर में एक-एक पेनल्टी कॉर्नर मिला, हालांकि कोई टीम इसका लाभ नहीं ले सकी।

दूसरे हाफ में विक्टर और निकोलस के गोलों ने मैच का रोमांच दोगुना बढ़ा दिया। निकोलस ने 33वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर पर स्कोर किया, जबकि विक्टर ने 35वें मिनट में पेनल्टी स्ट्रोक पर गोल जमाया। दो मिनट बाद एक और गोल दागकर विक्टर ने फ्रांस को 3-2 की बढ़त दिला दी। मैच के 41वें मिनट में मिली पेनल्टी पर निकोलस ने गोल किया और तीसरा क्वार्टर खत्म होने तक दोनों टीमें 3-3 की बराबरी पर आ चुकी थीं।

तीसरे क्वार्टर की शुरुआत में पेनल्टी कॉर्नर पर विक्टर के गोल के बाद मार्टिन ने अर्जेंटीना के लिये गोल दागकर स्कोर बराबर कर दिया। फ्रांस बेसब्री से बढ़त बनाने के लिये गोल तलाश रहा था, जो उन्हें 59वें मिनट में मिला। आखिरी क्षणों में फ्रांस को पेनल्टी स्ट्रोक मिला और विक्टर ने गेंद को नेट में पहुंचाकर फ्रांस को 5-4 से आगे कर दिया। मैच समाप्त होने में सिर्फ 56 सेकंड बचे थे और अर्जेंटीना की हार सुनिश्चित लग रही थी। तभी अर्जेंटीना की फॉरवर्ड पंक्ति ने फ्रांस के अर्द्ध में जगह बनाकर पेनल्टी कॉर्नर अर्जित किया और निकोलस ने इसे गोल में तब्दील करके मुकाबला खत्म होने से पांच सेकंड पहले स्कोर बराबर कर दिया।

शादाब.श्रवण

वार्ता

More News
श्रीजा अकुला ने करियर की सर्वश्रेष्ठ विश्व टेटे रैंकिंग हासिल की

श्रीजा अकुला ने करियर की सर्वश्रेष्ठ विश्व टेटे रैंकिंग हासिल की

23 Apr 2024 | 8:00 PM

लुसाने 23 अप्रैल (वार्ता) श्रीजा अकुला अंतरराष्ट्रीय टेबल टेनिस महासंघ (आईटीटीएफ) रैंकिंग में एक स्थान का छलांग लगाते हुए मंगलवार को अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ 38वीं रैंक हासिल की है। इसी के साथ वह शीर्ष रैंकिंग वाली भारतीय महिला टेबल टेनिस खिलाड़ी बन गईं।

see more..
चमारी अटापट्टू एकदिवसीय बल्लेबाजी रैकिंग में शीर्ष पर पहुंची

चमारी अटापट्टू एकदिवसीय बल्लेबाजी रैकिंग में शीर्ष पर पहुंची

23 Apr 2024 | 7:35 PM

दुबई 23 अप्रैल (वार्ता) पिछले सप्ताह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नाबाद 195 रनों रिकार्डो वाली पारी खेलने वाली श्रीलंका महिला टीम की कप्तान चमारी अटापट्टू आईसीसी की महिला एकदिवसीय बल्लेबाजी रैकिंग में शीर्ष पर पहुंच गई है।

see more..
image