Tuesday, Apr 23 2024 | Time 16:05 Hrs(IST)
image
खेल


अर्जेंटीना ने वेल्स के छक्के छुड़ाये

अर्जेंटीना ने वेल्स के छक्के छुड़ाये

राउरकेला, 28 जनवरी (वार्ता) पूर्व ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट अर्जेंटीना ने शनिवार को एफआईएच पुरुष हॉकी विश्व कप 2023 के क्लासिफिकेशन मुकाबले में वेल्स को 6-0 से रौंदकर टूर्नामेंट में नौवां स्थान हासिल कर लिया।

बिरसा मुंडा अंतरराष्ट्रीय हॉकी स्टेडियम पर नौंवे से 13वें पायदान के लिये खेले गये मुकाबले में मार्टिन फरेरो (28वां, 48वां) ने विजेता टीम के लिये दो गोल किये, जबकि लुकस टोस्कानी (15वां), अगस्टीन बुगालो (30वां),सेंटियागो टाराज़ोना (36वां) और मैको कासेला (47वां मिनट) ने एक-एक गोल दागा।

अर्जेंटीना भले ही क्रॉसओवर मैच में कोरिया के हाथों उलटफेर का शिकार होकर टूर्नामेंट से बाहर हो गया था लेकिन उसने अपने दोनों क्लासिफिकेशन मुकाबलों में पूरा दमखम दिखाया। पिछले मैच में चिली को 8-0 से करारी शिकस्त देने के बाद दक्षिण अमेरिकी टीम ने वेल्स के साथ भी बिल्कुल नर्मी नहीं दिखाई।

पहला क्वार्टर शांति से गुजरने के बाद टोस्कानी ने दूसरे क्वार्टर के पहले मिनट में ही फील्ड गोल करके अर्जेंटीना का खाता खोला। वेल्स इस क्वार्टर में दो पेनल्टी कॉर्नर बचाने में कामयाब रहा, लेकिन मार्टिन ने 28वें मिनट में फील्ड गोल करके अर्जेंटीना की बढ़त दोगुनी कर दी। तीसरे क्वार्टर के शुरुआती क्षणों में अगस्टीन के गोल के बाद वेल्स ने प्रत्याक्रमण करना चाहा लेकिन सेंटियागो ने 36वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर को गोल में तब्दील करके अर्जेंटीना की बढ़त चौगुनी कर दी।

वेल्स के पास 51वें मिनट में खाता खोलने का मौका था, लेकिन अर्जेंटीना के अर्द्ध में होने के बावजूद वह गोल पर निशाना नहीं लगा सका। इससे पूर्व, कासेला और मार्टिन क्रमश: 47वें और 48वें मिनट में गोल करके अर्जेंटीना की बढ़त 6-0 कर चुके थे।

अपने अभियान के सकारात्मक समापन के साथ अर्जेंटीना ने विश्व कप में नौवां स्थान पक्का कर लिया। इस वर्ग का दूसरा मुकाबला भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच शाम सात बजे से खेला जायेगा।

शादाब

वार्ता

More News
यशस्वी की शतकीय पारी ने मुंबई इंडियंस नौ विकेट से हराया

यशस्वी की शतकीय पारी ने मुंबई इंडियंस नौ विकेट से हराया

22 Apr 2024 | 11:59 PM

जयपुर 22 अप्रैल (वार्ता) संदीप शर्मा की 18 रन देकर पांच विकेट की घातक गेंदबाजी के बाद यशस्वी जायसवाल नाबाद (104) और संजू सैमसन नाबाद (38) की शानदार पारियों की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 38वें मैच में मुंबई इंडियंस को नौ विकेट हरा दिया है। यह राजस्थान की आठ मैचों में सातवीं जीत हैं।

see more..
युजवेंद्र चहल आईपीएल में 200 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बने

युजवेंद्र चहल आईपीएल में 200 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बने

22 Apr 2024 | 11:14 PM

जयपुर 22 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान रॉयल्स के लेग-स्पिनर युजवेंद्र चहल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में 200 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं।

see more..
image