Thursday, Apr 25 2024 | Time 18:58 Hrs(IST)
image
खेल


अर्जेंटीना ने चिली को हॉकी का पाठ पढ़ाया

अर्जेंटीना ने चिली को हॉकी का पाठ पढ़ाया

राउरकेला, 26 जनवरी (वार्ता) अर्जेंटीना ने एफआईएच पुरुष हॉकी विश्व कप 2023 में गुरुवार को नौवें से 16वें पायदान के लिये खेले गये मुकाबले में चिली को 8-0 से रौंद डाला।

बिरसा मुंडा अंतरराष्ट्रीय हॉकी स्टेडियम पर खेले गये एकतरफा मुकाबले में निकोलस मैको कसेला ने विजेता टीम के लिये दो गोल किये, जबकि डेला टोरे, टोस्कानी लुकास, कैपुरो बॉतिस्ता, कीनन निकोलस, फरेरियो मार्टिन, डोमेने टॉमस ने एक-एक गोल जमाया।

अमेरिका की सबसे सफल टीम ने शुरुआती मिनट से ही मैच को अपनी मुट्ठी में रखा, जबकि अपना पहला विश्व कप खेल रही चिली के पास अर्जेंटीना के हमलों का कोई जवाब नहीं था।

अर्जेंटीना ने मुकाबले में पांच पेनल्टी कॉर्नर अर्जित करते हुए दो को गोल में तब्दील किया, जबकि छह बार उसने फील्ड से आघात किया। मैच में चिली का श्रेष्ठतम प्रदर्शन 43वें मिनट में आया, जब वह अर्जेंटीना के अर्द्ध में प्रवेश करके पेनल्टी कॉर्नर अर्जित कर सका। चिली हालांकि इस पेनल्टी कॉर्नर पर भी अर्जेंटीना का रक्षण भेदने में नाकाम रहा।

अर्जेंटीना ने इस विशाल जीत के साथ नौंवे से 12वें स्थान के लिये होने वाले मुकाबलों में जगह बना ली, जहां उसका सामना वेल्स से होगा। अपनी पहली विश्व कप जीत की प्रतिक्षुक चिली टूर्नामेंट के अपने आखिरी मुकाबले में फ्रांस का मुकाबला करेगी।

शादाब

वार्ता

More News
पाकिस्तान की बिस्माह मारूफ ने क्रिकेट से लिया संन्यास

पाकिस्तान की बिस्माह मारूफ ने क्रिकेट से लिया संन्यास

25 Apr 2024 | 3:44 PM

कराची, 25 अप्रैल (वार्ता) पाकिस्तान महिला टीम की पूर्व कप्तान बिस्माह मारूफ ने तत्काल प्रभाव से क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की।

see more..
चोटिल रिजवान और नियाजी टी-20 श्रृंखला से हुये बाहर

चोटिल रिजवान और नियाजी टी-20 श्रृंखला से हुये बाहर

25 Apr 2024 | 3:39 PM

कराची 25 अप्रैल (वार्ता) चोटिल विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्‍मद रिजवान और इरफान खान नियाजी न्‍यूजीलैंड के खिलाफ चल रही टी-20 श्रृंखला के शेष मैचों से बाहर हो गए हैं।

see more..
आईपीएल के 40वें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के 40वें मैच के बाद की अंक तालिका

24 Apr 2024 | 11:44 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में बुधवार को खेले गये 40वें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
image