Friday, Mar 29 2024 | Time 10:38 Hrs(IST)
image
खेल


अर्जेंटीना एफए ने विश्वकप में रूसी महिलाओं को रिझाने के दिये टिप्स

अर्जेंटीना एफए ने विश्वकप में रूसी महिलाओं को रिझाने के दिये टिप्स

ब्यूनस आयर्स,17 मई (वार्ता) रूस में अगले महीने से फीफा फुटबाल विश्वकप शुरू होने जा रहा है जिसके लिये खिलाड़ियों को टूर्नामेंट में हिस्सा लेने से पहले मैन्युअल जारी किये जा रहे हैं, लेकिन अर्जेंटीना फुटबाल संघ ने अपने खिलाड़ियों को विश्वकप के दौरान रूसी महिलाओं को रिझाने तक के टिप्स देकर विवाद पैदा कर दिया है।

अर्जेंटीना फुटबाल संघ ने फीफा विश्वकप के लिये ताम झाम के साथ संवाददाताओं के सामने अपना विश्वकप मैन्युअल जारी किया था जिसमें टूर्नामेंट के दौरान खिलाड़ियों को क्या करना है और क्या नहीं करना है, जैसे सुझाव दिये गये हैं। लेकिन इसमें जिस बात ने सबसे ज्यादा ध्यान बटोरा वह था कि रूस में विश्वकप के दौरान रूसी महिलाओं के साथ कैसे प्यार करना है और कैसे उन्हें रिझाना है।

हालांकि इस मामले पर विवाद बढ़ता देखकर अर्जेंटीना फुटबाल संघ ने इस पर माफी मांग ली है। संघ के इस मैन्युअल को महिलाओं के अपमान से जोड़कर देखा जा रहा है। अर्जेंटीना के सुझावों की सूची में रूस की भाषा और संस्कृति, ईमानदार रहिये, नकारात्मक न हो, महिलाओं को सामान न समझें, उन्हें प्यार से रिझाएं जैसी बातें शामिल थीं।

एएफए के अध्यक्ष क्लॉडियो तापिया ने इस मामले पर माफी मांगते हुये जारी बयान में कहा“ हमने इस मामले पर आंतरिक जांच शुरू कर दी है। हमारे इस मैन्युअल में छपाई में गलती हुई है और यह किसी भी तरह से अर्जेंटीना के लोगों की सोच को नहीं दर्शाता है।” तापिया ने ब्युनस अायर्स में रशिया हाउस जाकर निजी तौर पर माफी मांगी है।

समाचार रिपोर्ट के अनुसार एएफए स्टाफ और मीडिया को गत सप्ताह ही विश्वकप का यह मैन्युअल पेश किया गया था। रूस में 14 जून से शुरू होने वाले विश्वकप के लिये करीब 40 हजार अर्जेंटीना प्रशंसकों ने मैच के टिकट खरीदे हैं।

प्रीति

वार्ता

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image